Navratri 2019 : नवरात्रों की शुरुआत के साथ देशभर में फेस्टिवल्स की धूम है। नवरात्र, के बाद दशहरा और दिवाली को लेकर सभी उत्साह है। फेस्टिवल सीजन पर लोग एक दूसरे को मैसेज भेजकर विश करते हैं। ऐसे में लोकप्रिय मैसेंजिंग एप WhatsApp का हम सभी यूज करते हैं। व्हाट्सऐप पर यूजर्स के लिए इन फेस्टिवल सीजन पर अपने फ्रेंड्स और फैमिली को विश करने के लिए स्टिकर्स मौजूद है। इन क्रिएटिव और आकर्षक स्टिकर्स को भेज कर आप अपने दोस्तों और परिवारजनों को नवरात्रों की शुभकामनाएं भेज सकते हैं। WhatsApp स्टिकर्स एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्मस पर मौजूद हैं। इनकी मदद से आप टेक्ट्स मैसेज के साथ GIF, इमोजी, इमोटिकॉन्स और स्टीकर्स के जरिए फेस्टिवल सीजन में मैसेज भेज पाएंगे। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने स्मार्टफोन्स पर इन स्टिकर्स को डाउनलोड कर पाएंगे।

How to download Navratri and Dussehra WhatsApp stickers

Android और iOS डिवाइस पर स्टिकर्स को डाउनलोड करने की प्रक्रिया बेहद ही आसाना है। Android स्मार्टफोन्स की बात करें तो  Navratri WhatsApp Stickers डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर पर स्टीकर्स की एप्स डाउनलोड कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर कई सारी ऐप्स मौजूद हैं जहां से आप नवरात्री और दूसरे फेस्टिवल्स के लिए स्टीकर्स डाउनलोड कर सकते हैं।

एप के इंस्टॉल हो जाने के बाद आपको एप ओपन करनी होगी और अपने मन पसंद के पैक को सलेक्ट कर डाउनलोड करना होगा इनके बाद ये स्टीकर्स आपको अपने व्हाट्सऐप पर दिखाई देने लगेगी।

iOS डिवाइसेस की बात करें तो यहां WhatsApp Stickers डाउनलोड करने की प्रक्रिया थोड़ी अलग है।यहां आपको एंड्रॉइड की तरह कई सारी थर्ड पार्टी स्टीकर्स ऐप नहीं मिलेंगी। iOS यूजर्स को स्टीकर डाउनलोड करने के लिए स्टीकर आइकन पर क्लिक कर + साइन पर टैप करना होगा। और यहां मौजूद स्टीकर्स में को आप डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ अगर आपको और स्टीकर्स चाहिए तो आप अपने एंड्रॉइड फोन वाले फ्रेंड्स से इन स्टीकर्स को मांग कर अपने कॉन्टेक्ट्स या ग्रुप में भेज सकते हैं।