अगस्त में लॉन्च किए अपने 199 रुपये के मोबाइल ऑनली प्लान की सफलता के बाद Netflix इस योजना को अन्य वैश्विक बाजारों में भी उतारने वाला है। कंपनी के मुख्य उत्पाद अधिकारी ग्रेगरी के. पीटर्स ने यह बयान दिया। भारतीय बाजार में 199 रुपये का सब्सक्रिप्शन प्लान Netflix का चौथा भारतीय प्लान है। इससे पहले 499 से 799 रुपये के बीच बेसिक, स्टेंडर्ड और प्रीमियम प्लान हैं।

पीटर ने Netflix की तीसरी तिमाही के राजस्व पर विशेषज्ञों से चर्चा के दौरान बुधवार को कहा, “मोबाइल प्लान से हम बहुत ही ज्यादा खुश हैं। यह हमारी अपेक्षाओं से बेहतर काम कर रहा है। हम इसे अन्य बाजारों में भी उतारने के बारे में सोचेंगे क्योंकि समान परिस्थितियों वाले अन्य बाजार भी हैं और इसे वहां भी सफल होना है।” पीटर ने कहा कि कंपनी विभिन्न मार्केट कंडीशंस में अन्य प्लान्स और अन्य फीचर वैल्यू बनाने पर भी विचार कर रही है। उन्होंने कहा, “हम उन पर विचार करेंगे और उन मार्केट्स में उपस्थित अपने कस्टमर्स के आधार पर आगे की कार्यवाही करेंगे।”

कंपनी ने कहा, “आज की तारीख तक हम 17 देशों से स्थानीय भाषा, ऑरिजिनल स्क्रिप्ट स्टोरीज के 100 सीजन रिलीज कर चुके हैं और 2020 तक लगभग 130 सीजनों की योजना है। हमारी योजना अपना निवेश स्थानीय भाषाओं वाली वास्तविक फिल्मों और बिना स्क्रिप्ट की सीरीज तक बढ़ाने की भी है।” नेटफ्लिक्स ने इस साल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 68 लाख सब्सक्राइबर जोड़े हैं।

Netflix ने अगस्त महीने 199 रुपये प्रति महीना कीमत वाला प्लान लॉन्च किया था। हालांकि कंपनी ने इस प्लान में Hotstar, Amazon Prime Video जैसी स्ट्रीमिंग सर्विस के जैसे सालाना सब्सक्रिप्शन का ऑप्शन नहीं दिया है। 199 रुपये वाले इस प्लान में भी यूजर्स सभी Netflix कंटेंट देख सकेंगे, लेकिन इसमें HD रिजॉल्यूशन के बजाए SD क्वॉलिटी कंटेंट दिखेगा, जिसका मतलब है कि आपको HD क्वॉलिटी के लिए ज्यादा पैसे देने होंगे। इसके अलावा कंपनी का कहना है कि सब्सक्राइबर्स एक बार में एक स्क्रीन पर कंटेंट देख सकते हैं।

(इनपुट – आईएएनएस हिंदी)