Nintendo का दूसरे क्वॉर्टर का प्रॉफिट लगभग दोगुना हो गया है। मार्केट में Switch console की मजबूत डिमांड से ऐसा देखने को मिला है। कंपनी ने एनालिस्ट के एस्टीमेट से काफी अच्छा प्रदर्शन करको सरप्राइज कर दिया है। Nintendo ने इस दौरान हाइब्रिड होम पोर्टेबल स्विच डिवाइस की 49.8 लाख यूनिट्स की बिक्री छह महीनों में की है। वहीं कंपनी ने हैंडहेल्ड ओनली स्विट लाइट यूनिट्स की बिक्री भी की है। इसे सितंबर में सेल के लिए पेश किया गया था। रॉयटर्स की रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है।
Nintendo का ऑपरेटिंग प्रॉफिट जुलाई से सितंबर क्वॉर्टर के बी 66.8 billion yen (61,5 करोड़ डॉलर) रहा। इससे पहले पिछले साल इसी क्वॉर्टर में कंपनी का प्रॉफिट 30.9 billion yen था। कंपनी के अच्छे नतीजों का असर कंपनी के शेयर पर भी देखने को मिला और यह 0.3 पर्सेंट चढ़ गया। यह शेयर इस साल 32 पर्सेंट तक पहले ही चढ़ चुका है।

जापान की गेमिंग कंपनी Nintendo ने इस साल Nintendo Switch के दो न्यू वर्जन लॉन्च किए थे। इसमें पहला गेम Nintendo Switch Lite था जबकि दूसरा रिवाइज एडिशन पहले से मौजूद Nintendo Switch का था। न्यू रिवाइज्ड Nintendo Switch गेम बेहतर बैटरी और न्यू पैकेजिंग के साथ आता है। वहीं Switch Lite की इंडियन प्राइस और अवेलेबिलिटी डेट बाहर आ गई हैं।

Nintendo Switch Lite features

Nintendo Switch Lite के फीचर्स की बात की जाएं तो इसका डायमेंशन 91.1x208x13.9mm है और इसका वजन 275 grams है। इसमें 5.5-inch HD display है जिसका रिजॉल्यूशन 1280×720 pixels का है। अगर इसे Switch से कंपेयर किया जाए तो इसमें 6.2-inch स्क्रीन है। Nintendo Switch Lite में TV via USB Type-C और HDMI मिसिंग है।
इसमें कस्टमाइज्ड Nvidia Tegra प्रोसेसर है। इसमें 32जीबी स्टोरेज है। इसके अलावा इसमें Nintendo Switch game cards के लिए कार्ड स्लॉट है। इसमें कंपनी ने 3,570mAh बैटरी दी है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी लाइफ से आपको 6 घंटे का बैकअप मिलेगा। इसको चार्ज होने में लगभग तीन घंटे लगते हैं।