नई दिल्ली: अब आप गूगल मैप के जरिए सीधे उबर से टैक्सी बुक नहीं कर पाएंगे. गूगल ने अपने गूगल मैप के अंदर से उबर राइड बुक करने की सुविधा खत्म कर दी है और इसका कोई कारण नहीं बताया है. अब आपको कैब बुकिंग के लिए अलग से उबर के ऐप में जाना होगा. इस फीचर को गूगल मैप में पिछले साल जनवरी में जोड़ा गया था, इसके माध्यम से यूजर्स गंतव्य की इंट्री कर उबर का किराया पता लगकार सीधे मैप एप से ही राउड बुक कर सकते थे और उन्हें मैप बंद कर उबर एप को खोलने या उबर एप को इंस्टाल रखने की जरूरत नहीं होती थी.

एंड्रायड पुलिस की सोमवार देर रात की रिपोर्ट में कहा गया कि गूगल मैप्स हेल्प पेज पर गूगल ने केवल इतना कहा है, अब आप उबर राइड्स सीधे गूगल मैप से बुक नहीं कर सकते हैं. गूगल साल 2016 में ‘रिक्वेस्ट अ राइड’ फीचर लेकर आई थी, जिससे कि यूजर्स गूगल मैप्स की मदद से सीधे टैक्सी राइड बुक कर सकें. गूगल ने इसकी बेहतर सर्विस के लिएि ऐप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी उबर, ओला और अन्य से समझौता (पार्टनरशिप) किया था.

यह फीचर यूजर्स को पहले उनके गंतव्य का रास्ता दिखाता था साथ ही इस ऐप के जरिए उन्हें टैक्सी राइड भी बुक करने में मदद करता था. इस फीचर से यूसर्ज को कैब बुक करने और अपने गंतव्य तक पहुंचने में आसानी होती थी. साथ ही उनका कीमती समय भी बचता था.

अब आप राइड बुक करने की कोशिश करेंगे तो गूगल मैप अपने नए अपडेट में, ‘रिक्वेस्ट ए राइड’ के बदले ‘आप अब गूगल मैप पर सीधे तौर पर उबर राइड बुक नहीं कर सकेंगे’ का मैसेज दिखाएगा.