नोकिया ब्रांड से स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD Global 5 दिसंबर को अपना अपकमिंग स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। फिनलैंड की स्मार्टफोन मेकर इन दिनों Nokia 8.2, Nokia 5.2 और Nokia 2.3 पर काम कर रही है। लॉन्च से पहले नोकिया के अपकमिंग स्मार्टफोन Nokia 2.3 को ऑनलाइन स्पॉट किया गया है। इस एंट्री लेवल स्मार्टफोन के बारे में पहले भी कई जानकारी सामने आ चुकी हैं। माना जा रहा है कि नोकिया का यह स्मार्टफोन Nokia 2.2 से इंप्रूव होगा। नोकिया के अपकमिंग स्मार्टफोन में पहले की वर्जन की तुलना में अपग्रेड स्टोरेज दी जा सकती है।

Nokia 2.3 expected to launch on December 5

Nokiapoweruser की रिपोर्ट के मुताबिक  Nokia के अगले अपकमिंग स्मार्टफोन में 2GB RAM और 32GB इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक Nokia 2.3 का 2GB RAM और 16GB स्टोरेज वेरिएंट को 93.99 यूरो की कीमत में लिस्ट किया गया है। संभवतः कंपनी Nokia 2.3 स्मार्टफोन को  99 यूरो की रिटेल प्राइस पर लॉन्च कर सकती है। इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले 6.1-इंच की हो जो कि HD+ रेज्यूलेशन सपोर्ट करती है। इसके साथ ही इसमें 3,920mAh की बैटरी भी दी जा सकती है।

Watch: How to enable fingerprint lock on WhatsApp

Nokia 2.3 के बारे में पहले आई लीक स्टोरी के मुताबिक, इस फोन में Bluetooth 5.0 दिया जा सकता है। इससे पहले कंपनी ने Nokia 2.2 में Bluetooth 4.2 का सपोर्ट दिया था। बता दें कि Nokia 2.3 के लॉन्च से पहले कंपनी ने Nokia 2.2 स्मार्टफोन की कीमतों में कटौती भी की है।  नोकिया के इस अपकमिंग स्मार्टफोन के डिजाइन एलिमेंट Nokia 7.2 से मिलते हैं। ये फोन चारकोल, स्यान ग्रीन और सेंड कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी इसमें MediaTek Helio A22 SoC दे सकती है। नोकिया का ये स्मार्टफोन Android 9 पर रन करेगा। Nokia 2.3 में कंपनी डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन दे सकती है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो Nokia 2.3 में रियर कैमरा सेंसर 13-मेगापिक्ल का होगा। इसके साथ ही सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। HMD Global ने Nokia 8.1 स्मार्टफोन को पिछले साल 5 दिसंबर को लॉन्च किया था। कंपनी इस साल भी 5 दिसंबर को ही Nokia 8.2 स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इसी फोन के साथ कंपनी एंट्री सेगमेंट में Nokia 2.3 को भी लॉन्च कर सकती है।