फिनलैंड बेस्ड मोबाइल फोन मेकर कंपनी नोकिया का बजट स्मार्टफोन Nokia 3.2 अब तक की सबसे कम कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन को डिस्काउंटेड प्राइस पर ऑन लाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन इंडिया (Amazon.in) के खरीदा जा सकता है। नोकिया ने इस स्मार्टफोन को दो – 2GB/3GB रैम वेरिएंट्स में लॉन्च किया है। नोकिया पावर यूजर की रिपोर्ट के मुताबिक, इस स्मार्टफोन का 2GB रैम वेरिएंट्स इन दिनों 7,575 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस स्मार्टफोन की ऑफिशियल कीमत 8,990 रुपये है। वहीं इस स्मार्टफोन का दूसरा 3GB रैम वाला वेरिएंट 9,400 रुपये में खरीदा जा सकता है। वहीं 3 GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 10,790 रुपये है।

Nokia 3.2 की खासियत की बात करें तो स्मार्टफोन बड़ी HD डिस्प्ले के साथ आता है। इसके अलावा इसकी सबसे बड़ी खूबी इसमें शामिल डेडिकेटिड Google Assistant बटन है। इसके साथ ही Nokia 3.2 स्मार्टफोन के पावर बटन में LED नोटिफिकेशन लाइट होगी।

Nokia 3.2 की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Nokia 3.2 स्मार्टफोन में बड़ी 6.26-इंच का एचडी डिस्प्ले दी गई है, जो HD+ (720 x 1,520 पिक्सल) के रिजॉल्यूशन के साथ आती है। स्मार्टफोन में 19:9 का एक्सपेक्ट रेश्यो दिया गया है। कंपनी ने फोन में Qualcomm Snapdragon 429 SoC दिया है, जो Adreno 504 GPU के साथ आता है। स्मार्टफोन के बैक में 13-मेगापिक्सल और फ्रंट में 5-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन की बैटरी दो दिनों का बैकअप देगी। आपको बता दें कि इसमें 4,000mAh बैटरी दी गई है।

नोकिया ने इस स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। इनमें से पहले वेरिएंट में 2GB रैम + 16GB स्टोरेज और दूसरे वेरिएंट में 3GB रैम + 32GB स्टोरेज दी गई है। कंपनी ने इस फोन में फेस अनलॉक दिया है और साथ ही यूजर्स इस स्मार्टफोन को फिंगरप्रिंट स्कैनर के जरिए भी अनलॉक कर सकते हैं। स्मार्टफोन को ब्लैक और स्टील कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। यो फोन Android 9 Pie ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है।