नोकिया के अपकमिंग मोबाइल 5.1 Plus स्मार्टफोन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर लीक हो गई हैं. फोटो सोशल मीडिया पर सर्कुलेट होने के बाद ग्राहक अब इसके फीचर्स के बारे में कयास लगा रहे हैं. लीक हुई तस्वीरें रेंडर इमेज हैं. रेंडर इमेज उन इमेज को कहा जाता है जो ग्राफिक की सहायता से बनाई जाती हैं. तस्वीरों से पता चलता है इस स्मार्टफोन में नॉच डिस्प्ले डिजाइन है.

लीक हुए तस्वीर के मुताबिक Nokia 5.1 Plus में स्लिम बेजल वाला डिस्प्ले होगा. इस पर एक नॉच होगा जिसमें फ्रंट कैमरे, ईयरपीस और कुछ सेंसर को जगह दी गई है. इस मोबाइल के पिछले हिस्से पर एलईडी फ्लैश के साथ डुअल रियर कैमरा है. इसके अलावा इसमें बैक पैनल फिंगरप्रिंट सेंसर भी है. वहीं यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और लाउडस्पीकर ग्रिल निचले भाग पर मौजूद हैं. स्मार्टफोन के टॉप पर 3.5 एमएम हेडफोन जैक है. इसके अलावा नॉयज कैंसिलेशन के लिए सेकेंडरी माइक्रोफोन भी दिया गया है.

नोकिया 5.1 प्लस की तुलना में नोकिया 5 या Nokia 5.1 में 18:9 डिस्प्ले और एक रियर कैमरा है. इस मॉडल में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट नहीं है जबकि यूजर को पुराना माइक्रो-यूएसबी पोर्ट से ही काम चलाना होगा. इन सब फिचर्स के आधार पर यही कहा जा सकता है कि नया नोकिया हैंडसेट मौजूदा मॉडल का अपग्रेडेड वर्जन है. हालांकि इसके प्राइस के बारे में अभी फिलहाल कोई जानकारी नहीं है.