HMD Global कल शुक्रवार 11 अक्टूबर को भारत में Nokia 6.2 स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। नोकिया इस स्मार्टफोन को पहले ही बर्लिन में आयोजित IFA 2019 इवेंट में रिवील कर चुकी है। इसके साथ ही कंपनी इस फोन को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर भी लिस्ट कर चुकी है। ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Amazon India की लिस्टिंग के मुताबिक, Nokia 6.2 स्मार्टफोन भारत में 11 अक्टूबर से बिक्री के लिए आएगा। बता दें कि कंपनी भारत में इससे पहले Nokia 7.2 को भारत में लॉन्च कर चुका है।

Nokia 6.2

Nokia 6.2 : Specifications and features

Nokia 6.2 में 6.3-इंच FHD+ डिस्प्ले होगी जो कि ‘PureDisplay’ टेक्नोलॉजी के साथ आती है। ये स्मार्टफोन फ्रंट और बैक में Corning Gorilla Glass 3 प्रोटेक्शन के साथ आती है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन के फ्रंट में सेल्फी के लिए वाटर ड्रॉप नॉच दी गई है। चिपसेट की बात करें तो कंपनी ने इसमें Qualcomm Snapdragon 636 SoC दिया है जो कि 3GB/ 4GB रैम और  32GB/ 64GB/ 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया है। इस सिम कार्ड और मैमोरी कार्ड के लिए ट्रिपल कार्ड स्लॉट दिया है।

कैमरा सेटअप की बात करें तो इसके बैक में सर्कूलर मॉड्यूल में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। इस फोन में प्राइमेरी कैमरा 16 MP का है। इसके साथ 5 MP का डेप्थ सेंसर और 8 MP वाइड एंगल सेंसर है।  फ्रंट कैमरा की बात करें तो Nokia 6.2  में 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है। Nokia 6.2 स्मार्टफोन में 3,500mAh की बैटरी है जो कि USB Type-C और 10W चार्चिंग को सपोर्ट करता है। कंपनी इसके साथ Qualcomm aptX ऑडियो सपोर्ट करती है। ये स्मार्टफोन Android 9 Pie ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर और बॉटम 3.5mm ऑडियो जैक भी दिया गया है।