HMD Global ने Nokia ब्रांड के तहत अपना नया और धमाकेदार स्मार्टफोन Nokia G50 बाजार में लॉन्च किया है. खास बात है कि यह कंपनी का अफोर्डेबल प्राइस वाला 5G स्मार्टफोन है और इसमें वॉटरड्रॉप स्टाइल डिस्प्ले दी गई है. इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है जो कि यूजर्स को शानदार फोटोग्राफी का एक्सपीरियंस देगा. साथ ही यह पावरफुल प्रोसेसर और दमदार बैटरी समेत कई खास फीचर्स से लैस है. हालांकि, कंपनी ने इस स्मार्टफोन एक्सक्लूसिवली यूके मार्केट में ही लॉन्च किया है. लेकिन उम्मीद है कि ग्लोबल मार्केट में भी यह जल्द ही दस्तक देगा.Also Read - Samsung के इस 5G स्मार्टफोन पर मिल रही है भारी छूट, जानें कहां और कैसे उठा सकते हैं लाभ?

Nokia G50: कीमत और उपलब्धता
Nokia G50 स्मार्टफोन को यूके मार्केट में सिंगल स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. इसमें 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल स्टोरेज मौजूद है और इसकी कीमत GBP 199.99 यानि करीब 20,100 रुपये है. यह स्मार्टफोन Midnight Sun और Ocean Blue कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा. Also Read - 5G Smartphone in India: बेहद कम कीमत में मिल रहा है Xiaomi का ये 5G स्मार्टफोन, जानिए डिटेल

Nokia G50: डिस्प्ले और प्रोसेसर
Nokia G50 एंड्राइड 11 ओएस पर आधारित है और इसमें 6.82 इंच की एचडी+ डिस्प्ले दी गई है. यह Qualcomm Snapdragon 480 प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें यूजर्स को 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगी. फोन की स्टोरेज को माइ​क्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है. Also Read - भारत में शुरू हुई 6G नेटवर्क की तैयारी, 5G से 50 गुना तेज होगी इंटरनेट स्पीड, चंद सेकेंड में डाउनलोड होगी वीडियो

Nokia G50: कैमरा और बैटरी
Nokia G50 में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका मेन सेंसर 48MP का है, जबकि इसमें 5MP का अल्ट्रा वाइड शूटर और 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है. वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए यूजर्स को 8MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा. पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है जो कि 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है.

Nokia G50: अन्य फीचर्स
Nokia G50 में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G LTE, Wi-Fi 802.11ac, जीपीएस, ए—जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा accelerometer, ambient light, gyroscope, magnetometer और proximity सेंसर्स भी मौजूद हैं. सिक्योरिटी के लिए फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. इस फोन का वजन मात्र 220 ग्राम है.