Nokia 7.2 को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। यह स्मार्टफोन Nokia 7.1 का अपग्रेडिड वर्जन है। इस फोन को HMD Global ने IFA 2019 में पेश किया था। कंपनी ने इस फोन को भारत में लॉन्च करने के लिए 11 सितंबर को मीडिया इनवाइट भेजे थे, लेकिन तब इसे कैंसिल कर दिया गया था। अब कंपनी ने इस डिवाइस को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है। यह नोकिया का पहला स्मार्टफोन है जो 48-megapixel मेन कैमरा के साथ आता है। Nokia 7.2 के जरिए कंपनी Xiaomi, Realme और Samsung को टक्कर देना चाहती है।

Nokia 7.2: Price in India and Sale offers

Nokia 7.2 को भारत में दो स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है। इसके 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज वेरिएंट को भारत में 18,599 रुपये में पेश किया गया है। वहीं इसके 6जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज को 19,599 रुपये में लॉन्च किया गया है। इस फोन को 23 सितंबर से Nokia’s own website, Flipkart और रिटेल आउटलेट के जरिए खरीदा जा सकेगा। Nokia.com से इस फोन को खरीदने वाले यूजर्स को 2 हजार रुपये का गिफ्ट कार्ड मिल रहा है। वहीं Flipkart से स्मार्टफोन खरीदने पर एक्सचेंज पर एक्सट्रा 2 हजार रुपये का ऑफ मिल रहा है। यह ऑफर 31 अक्टूबर 2019 तक वैलिड है।

Flipkart से स्मार्टफोन खरीदते वक्त HDFC Bank Debit Cards से पेमेंट करने पर 5% कैशबैक मिल रहा है। यह ऑफर 28 सितंबर तक वैलिड है। वहीं Big Billion Days sale जो 29 सितंबर से 4 अक्टूबर तक चलेगी, इस दौरान ICICI Bank credit cards और Axis Bank card से पेमेंट करने पर 10% इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा।रिटेल स्टोर से Nokia 7.2 को खरीदते वक्त HDFC Bank Credit और Debit cards के जरिए EMI और रेगुलर ट्रांजैक्शन पर 10 पर्सेंट कैशबैक मिलेगा।

Nokia 7.2 Specifications

Nokia 7.2 में 6.3-इंट FHD+ की ‘PureDisplay’ डिप्स्ले टेक्नोलॉजी दी  गई है। इसमें भी फ्रंट और बैक में Corning Gorilla Glass 3 की प्रोटेक्शन दी गई है। इसे Qualcomm Snapdragon 660 SoC के साथ पेश किया गया है।ये स्मार्टफोन दो वेरिएंट 4GB+64GB और 6GB+128GB में पेश किया गया है। कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो Nokia 7.2 में भी ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

इसमें प्राइमेरी कैमरा सेटअप 48 मेगापिक्सल का है, जिसके साथ  5-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 20-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गयै है। बैटरी की बात करें तो इसमें 3,500mAh की बैटरी दी है जो कि 10W चार्ज को सपोर्ट करता है। इसमें भी Qualcomm aptX ऑडियो सपोर्ट दिया गया है। ये स्मार्टफोन भी Android 9 Pie पर रन करता है।