बीते कई दिनों पॉपुलर मैसेंजिंग ऐप WhatsApp काफी सुर्खियों में है। ये ऐप अपने नए फीचर जैसे मल्टीपल अकाउंट, पेमेंट ऑप्शन और डार्क मोड के कारण आए दिन खबरों में रहती है। लेटेस्ट खबरों के मुताबिक, WhatsApp यूजर्स जल्द ही अपने अलग अलग डिवाइस पर एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट पर लॉगइन कर पाएंगे। WABetaInfo ने अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी शेयर की है कि WhatsApp का ये फीचर Android और iOS दोनों पर चलने वाले स्मार्टफोन के जल्द जारी किया जा सकता है।

इन दिनों कंपनी व्हाट्सएप ऐप के लिए यूनिवर्सल विन्डो प्लेटफॉर्म (UWP) को डेवलप करने पर काम कर रही है। WABetaInfo ने ट्विटर लिखा कि WhatsApp एक नया सिस्टम डेवलप कर रहा है जिससे यूजर्स एक समय पर दो अलग-अलग डिवाइस पर व्हाट्सएप का एक अकाउंट लॉगइन कर पाएंगे। WABetaInfo के मुताबिक, नए मल्टी प्लेटफॉर्म सिस्टम पर यूजर्स अपने iPad और iPhone पर व्हाट्सऐप चला पाएंगे। इसके साथ ही iOS और Android डिवाइसेस पर एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट चला पाएंगे।

WhatsApp Payment in India

इसके साथ ही व्हाट्सएप के दूसरे फीचर WhatsApp Payment की बात करें तो कंपनी इस साल के अंत तक भारत में अपने पेमेंट सर्विस लॉन्च कर सकती है। बीते दिनों इस मसले पर आ रही खबरें इसी ओर इशारा कर रही हैं। कंपनी ने पेमेंट सर्विस के लिए भारत में डेटा स्टोर करना भी शुरू कर दिया है। इससे पहले सरकार ने इसी वजह से WhatsApp Payment रोक लगा दी थी।

बता दें कि भारत में व्हाट्सएप के 40 करोड़ यूजर्स हैं। ऐसे में WhatsApp Payment सर्विस लॉन्च के साथ ही भारत में पेमेंट सर्विस देने वाली ऐप्स को कड़ा कॉम्पिटिशन दे सकती है। भारत में इस व्हाट्सएप पेमेंट सर्विस की सीधी टक्कर Google Pay, PhonePe, Bhim, पेटीएम से होगी। बता दें कि WhatsApp ने अपनी पेमेंट सर्विस के लिए भारत के प्रमुख बैंकों के साथ पार्टनशिप की है।