चीनी स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस ने पुष्टि की है कि वह वनप्लस 7 सीरीज के स्मार्टफोन्स के लिए अपडेटेड एंड्रॉयड 10 को 3 सितंबर से जारी करना शुरू कर देगी। एक वनप्लस यूजर और कस्टम सपोर्ट एक्जिक्यूटिव के बीच हुए बातचीत के लीक हुए स्क्रीनशॉट के मुताबिक कंपनी का लक्ष्य स्टेबल वर्जन को उसी दिन यह अपडेट जारी करना है, जिस दिन गूगल जारी करेगी।
इस बातचीत के दौरान, वनप्लस टीम के सदस्य ने कहा, “हम एंड्रॉयड 10 के लॉन्च के साथ ही अपडेट जारी कर देंगे।” एंड्रायड 10 को 3 सितंबर को रिलीज किया जा रहा है। गूगल एंड्रायड 10 के साथ अपने पिक्सल स्मार्टफोन की नई रेंज इसी दिन लॉन्च करेगी।

एंड्रॉयड 10 अपडेट ना सिर्फ पिक्सल 3ए, पिक्सल 3ए एक्सएल, पिक्सल 3 और पिक्सल 3 एक्सएल स्मार्टफोन्स के लिए उपलब्ध होगा, बल्कि इसे पिक्सल 2 और पिक्सल 2 एक्सएल के लिए भी जारी किया जाएगा। एंड्रॉयड के सभी वर्जन का नाम किसी मिठाई के नाम पर रखने के पिछले 10 साल के इतिहास से अलग गूगल ने इस बार घोषणा की है कि अगले वर्जन का नाम एंड्रॉयड 10 होगा।

इससे पहले लीक हो रही रिपोर्टों के मुताबिक OnePlus 7T को भारत में 26 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। यह खबर ऐसे समय पर सामने आई है जब एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि OnePlus 7T Pro को 15 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। OnePlus हर साल अपने फ्लैशगशिप स्मार्टफोन के नए वेरिएंट को T के नाम से लॉन्च करती है। कंपनी ने इस ट्रेंड को 2016 में OnePlus 3 के साथ शुरू किया था, जब कंपनी ने OnePlus 3 T को लॉन्च किया था। Max J नाम के एक यूजरनेम ने दावा किया है कि OnePlus 7T Pro को भारत में 26 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। इससे पहले इसी टिप्स्टर ने दावा किया था कि OnePlus 7T Pro को अक्टूबर 15 को लॉन्च किया जाएगा।