नई दिल्ली: OnePlus 7T, OnePlus TV Q1, और OnePlus TV Q1 Pro की सेल आज से शुरू हो गई है. कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है कि यह नया फोन और टीवी अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल के दौरान लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा. बता दें कि अमेजन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल 28 सितंबर यानी आज दोपहर 12 बजे से शुरू हो चुकी है. यह वनप्लस डॉट इन, अमेजॉन इंडिया और वनप्लस के स्टोर पर उपलब्ध होगा. अमेजन के प्राइम मेंबर्स के लिए यह सेल शुरू हो चुकी है, जबकि बाकी लोगो के लिए यह सेल 29 सितंबर से शुरू होगी. इसके अलावा, OnePlus 7T, OnePlus TV Q1, और OnePlus TV Q1 Pro भी सेल में उपलब्ध होंगे. सेल के दौरान एसबीआई कार्ड होल्डर्स को 10 पर्सेंट इंस्टेंट डिस्काउंट और बोनस दिया जाएगा। इसके अलावा ग्राहकों को इसमें नो कॉस्ट ईएमआई का विकल्प, एयरटेल डबल डाटा और अमेजन से फ्लाइट टिकट बुक कराने पर एक्सचेंज ऑफर और डिस्काउंट भी दिया जाएगा।

OnePlus 7T, OnePlus TV Q1, OnePlus TV Q1 Pro भारत में Amazon और OnePlus.com पर बिक्री के लिए हुए उपलब्ध

वनप्लस टीवी Q1 और Q1 प्रो की कीमत

वनप्लस 7T के साथ अपना पहली स्मार्ट टीवी सीरीज भी लॉन्च की। इसमें वनप्लस टीवी Q1 और टीवी Q1 प्रो शामिल है। दोनों टीवी में 55 इंच का डिस्प्ले साइज मिलेगा। इसके साथ ही स्पेसिफिकेशन के मामले में भी दोनों टीवी लगभग एक जैसी ही है। कंपनी ने सबसे पहले इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया। वनप्लस टीवी Q1 की कीमत 69,900 और वनप्लस टीवी Q1 प्रो की कीमत 99,900 रुपए है। इसे अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल के दौरान खरीदा जा सकेगा। वनप्लस टीवी Q1 प्रो में 50 वॉट साउंड आउटपुट वाला साउंडबार भी मिलेगा।

OnePlus 7T की कीमत

बता दें कि कंपनी ने 26 सितंबर को शाम 7 बजे अपना फ्लैगशिप फोन OnePlus 7T लॉन्च किया था. इस साल जून महीने में कंपनी ने वनप्लस 7 लॉन्च किया था. जैसा कि माना जा रहा था वनप्लस 7टी कुछ अपग्रेड के साथ लॉन्च किया गया है. इस फोन की शुरुआती कीमत 37999 रुपये रखी गई है, जिसमें 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज उपलब्ध है. फोन के 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 39,999 रुपए रखी गई है. स्मार्टफोन फ्रॉस्टेड सिल्वर और ग्लेसियर ब्लू रंग में मिलेगा.

OnePlus 7T की खासियत

OnePlus 7T के डुअल-सिम होने के साथ ही इसमें एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड ऑक्सीजन ओएस है. फोन में 6.55 इंच की फुल एचडी फ्लूइड डिस्प्ले दी गई है. इसकी स्क्रीन का आस्पेक्स रेशियो 20:9 है. फोन में यूजर्स की सुविधा के लिए रीडिंग मोड और नाइट मोड फीचर भी दिया गया है. इसके अलावा फोन की डिस्प्ले पर 3डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास लगा हुआ है. इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर, एड्रेनो 640 जीपीयू और 8 जीबी तक रैम है. वनप्लस 7टी में 3,800 एमएएच की बैटरी है. यह वार्प चार्ज 30टी फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है.

OnePlus 7T का कैमरा

OnePlus 7T में तीन रियर कैमरा हैं. प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है. यह एफ/ 1.6 अपर्चर, ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन और फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ आता है. सेकेंडरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है. इसका अपर्चर एफ/ 2.2 है. फोन में एफ/ 2.2 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का सेंसर है. यह 117 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ आता है. रियर कैमरा सेटअप के साथ डुअल एलईडी फ्लैश मॉड्यूल भी है. OnePlus 7T में फ्रंट पैनल पर 16 मेगापिक्सल का Sony IMX471 सेंसर है. सेल्फी कैमरा एचडीआर, स्क्रीन फ्लैश, फेस रीटचिंग और टाइम-लैप्स जैसे फीचर हैं.