इस बात से अब हम वाकिफ है कि OnePlus अपने दो लेटेस्ट डिवाइस OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro लॉन्च करने वाला है। माना जा रहा है कि कंपनी इन स्मार्टफोन को 26 सितंबर को लॉन्च कर सकती है। डिवाइस कई बार लीक्स और रेंडर्स के जरिए हमारे सामने आ चुका है। हाल ही में इसका CAD रेंडर और 360 degree video को ऑनलाइन देखा गया था। इस लीक में स्मार्टफोन का डिजाइन सामने आया था और अब OnePlus 7T को पॉप्युलर बेंचमार्किंग वेबसाइट Geekbench में देखा गया है।

चाइनीज टिप्सटर के द्वारा शेयर की गई इस लिस्टिंग में इस स्मार्टफोन को “EXSS8865 HD1900” मॉडल नंबर के साथ देखा गया है। इसमें OnePlus 7T का नाम नहीं दिया गया है, लेकिन GizmoChina के मुताबिक, यह GeekBench लिस्टिंग OnePlus 7T के चाइनीज एडिशन की है।

इस लिस्टिंग में बताए गए प्रोसेसर का नाम नहीं लिखा गया है, लेकिन इसमें 1.78 Ghz बेस फ्रीक्वेंसी के साथ Qualcomm SoC मेंशन किया गया है, जिसे Qualcomm का Snapdragon 855+ मोबाइल प्लेटफॉर्म बताया जा रहा है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को 8GB रैम और Android 10 OS के साथ लिस्ट किया गया है। GeekBench स्कोर की बात करें तो इस डिवाइस को सिंगल-कोर टेस्ट में 3983 स्कोर मिला है और मल्टि-कोर टेस्ट में इस डिवाइस ने 10,967 स्कोर हासिल किया है।

इससे पहले इंटरनेट पर OnePlus 7T Pro की कुछ लाइव इमेज लीक हुई थी। इन लीक इमेज से पता चला था कि स्मार्टफोन को कर्व एज और बिना नॉच डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। इसमें OnePlus 7 Pro की तरह पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। इसके अलावा एक हालिया लीक पर भरोसा किया जाए तो OnePlus 7T Pro की चार्जिंग स्पीड में OnePlus 7 Pro के मुकाबले सुधार किये गए है। पिछले लीक्स में बताया गया था कि OnePlus 7T Pro 30W Warp Charge टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। हालांकि कंपनी के इंजीनियर्स ने बैटरी की टेक्नोलॉजी में सुधार किए हैं, जिससे इसकी चार्जिंग स्पीड में बढ़ोतरी हुई है।

इस तरह OnePlus 7 Pro में शामिल 30W Warp Charge से अपकमिंग प्रो स्मार्टफोन ज्यादा तेजी से चार्ज होगा। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह नया स्मार्टफोन पिछले वर्जन के मुकाबले 20 प्रतिशत तेज चार्जिंग स्पीड के साथ आएगा। इतना ही नहीं, पब्लिकेशन की रिपोर्ट में कहा गया है कि OnePlus इस टेक्नोलॉजी को Warp Charge 30T टेक्नोलॉजी के नाम से पेश कर सकती है।