हाल ही में भारत में ई-कॉमर्स कंपनियों ने दीवाली सेल चलाई थी। इन सेल के दौरान कंपनियों ने ग्राहकों को बंपर डिस्काउंट और डील्स के साथ-साथ बैंक ऑफर्स आदि दिए। चीन की टेक्नोलॉजी कंपनी OnePlus ने शुक्रवार को कहा कि उसने सभी प्लेटफॉर्म पर चल रही दीवाली की सेल के दौरान सकल मर्चेंडाइज मूल्य ( ग्रास मर्चेंडाइज वेल्यू) की सेल में 1,500 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड बनाया है। वनप्लस ने Android TV सहित हाल ही में लॉन्च किए गए प्रॉडक्ट्स में काफी सफलता हासिल की है। कंपनी अमेजन और ऑफलाइन पार्टनर स्टोर पर स्मार्ट टीवी और स्मार्टफोन दोनों सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाले प्रीमियम ब्रांड के रूप में उभरी है।

वनप्लस इंडिया के जनरल मैनेजर विकास अग्रवाल ने एक बयान में कहा, “हम पूरे भारत में अपने सदस्यों और ग्राहकों के उत्साह से दंग हैं, जिन्होंने हमारे नए उत्पादों की ओर रुख किया है।” वनप्लस टीवी की ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्लेटफॉर्म पर शानदार बिक्री देखने को मिली है।

बेहतरीन स्पीकर व अन्य कई खूबियों के साथ पेश किए गए वनप्लस के 55 इंच के टीवी की शुरुआती कीमत 69,900 रुपये है। इसकी बिक्री अमेजन व रिलायंस डिजिटल स्टोर के साथ ही ऑफलाइन भी हो रही है। इस टीवी पर फिलहाल छूट से लेकर कैशबैक के ऑफर भी चल रहे हैं। कंपनी ने OnePlus TV का एक प्रो वेरिएंट भी लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 99,000 रुपये है।

ये दोनों Android TV एक फीचर को छोड़ एक जैसे फीचर्स के साथ आते हैं। इन दोनों टीवी में केवल साउंड आउटपुट का अंतर दिया गया है। OnePlus Q1 में जहां कंपनी ने 50W के चार इन-बिल्ट सराउंड साउंड स्पीकर्स दिए हैं। वहीं OnePlus Q1 Pro 50W के 8 स्पीकर्स वाले स्लाइडिंग स्टीरियो स्पीकर्स के साथ आता है। इसमें OnePlus TV Q1 Pro को ऑन करते ही इस टीवी के पीछे से एक साउंडबार स्लाइड करने नीचे आ जाता है। इसके अलावा दोनों टीवी में किसी प्रकार का अंतर नहीं है।

OnePlus Q1 और Q1 Pro दोनों टीवी 55-इंच की QLED डिस्प्ले के साथ आते हैं। दोनों टीवी का डिजाइन भी लगभग एक जैसा है। इनमें बेजल लैस डिस्प्ले दी गई है। साथ ही इनके बैक में कार्बन पैटर्न वाली फिनिश दी गई है। ये स्मार्ट टीवी Gamma Color Magic MEMC और De-Contour हाई डायनामिक कॉन्ट्रास्ट सुपर रेजोल्यूशन, नॉइस कैंसिलेशन, Dolby Vision और Dolby Atmos, जैसे फीचर्स के साथ आते हैं।

(इनपुट IANS से)