OnePlus अपना पहला Smart TV इस महीने 26 सितंबर को OnePlus 7T स्मार्टफोन के साथ लॉन्च करने वाला है। ऑफिशियल लॉन्च से पहले चाइनीज कंपनी ने इस OnePlus TV के कुछ फीचर्स पहले ही कंफर्म कर दिए हैं। अब कंपनी के CEO Pete Lau ने एक लेटेस्ट ट्वीट किया है, जहां उन्होंने इस स्मार्ट टीवी के एक और फीचर को टीज किया है। टीजर से पता चलता है कि OnePlus TV की वॉल्यूम यूजर के स्मार्टफोन पर कॉल आने पर अपने आप कम हो जाएगी। इसके अलावा यूजर्स अपने फोन पर एक क्विक टैप के जरिए टीवी की एक ऐप से दूसरी ऐप पर जा सकेंगे।

Pete Lau ने इसके अलावा इस स्मार्ट टीवी के बेस स्टैंड की तस्वीर भी शेयर की है। यह ओवल शेप का मेटल स्टैंड है, जिसके सहारे टीवी सर्फेस पर खड़ा होगा। वॉल्यूम फीचर की बात करें तो इस स्मार्ट टीवी से पेयर किए गए स्मार्टफोन पर जैसे ही कॉल आएगी, OnePlus TV अपने आप टीवी वॉल्यूम को कम कर देगा।

इसके अलावा वनप्लस के CEO ने एक GIF ट्वीट की है, जिसमें उन्होंने दिखाया है कि कैसे यूजर पेयर किए गए स्मार्टफोन के जरिए टीवी की एक ऐप से दूसरी ऐप पर सिंगल टैप से जा सकते हैं।

इसके अलावा कुछ फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस का अंदाजा इस टीवी के लीक्स के जरिए भी लग चुका है। हाल ही में आई एक मीडिया रिपोर्ट ने दावा किया है कि OnePlus अगले हफ्ते दो मॉडल लॉन्च करेगा। ये दोनों Smart TVs, OnePlus TV Q1 और OnePlus TV Q1 Pro के नाम से लॉन्च होंगे। लीक रिपोर्ट के मुताबिक, OnePlus TV Q1 55-इंच की QLED डिस्प्ले के साथ आएगा। इसमें 3840 x 2160 pixels रिजॉल्यूशन और 16:9 एस्पेक्ट रेश्यो होगा।

रिपोर्ट में पोस्ट की गई ईमेज में देखने से पता चलता है कि यह टीवी स्लिम बेजल और तीन HDMI पोर्ट के सपोर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा इसमें दो USB पोर्ट, RJ45, Bluetooth 5.0 और dual-band WiFi कनेक्टिविटी ऑप्शन दिए गए हैं। यह टीवी OxygenOS बेस्ड Android TV होगा और इसमें दो स्पीकर्स होंगे, जो 20W का साउंड आउटपुट देंगे।

वहीं दूसरी ओर OnePlus TV Q1 Pro में बड़ी 65-इंच की QLED डिस्प्ले होगी, जो HDR10, Dolby Vision और Dolby Digital जैसे फीचर्स के साथ आएगा और इसमें 100Hz का रिफ्रैश रेट होगा। इसके अलावा यह 90 लोकल डिमिंग जोन और Gamma Color Magic प्रोसेसर के साथ आएगा, जो टीवी का कलर आउटपुट बेहतर करेंगे। इसमें भी OxygenOS शामिल होगा। इसके अलावा यह टीवी भी तीन HDMI पोर्ट, दो USB पोर्ट, RJ45, Bluetooth 5.0 और dual-band WiFi सपोर्ट के साथ आएगा।

OnePlus TV Q1 Pro में MediaTek MT5670 चिपसेट दिया जा सकता है, जो Mali G51 GPU के साथ आएगा। इसमें 2.5GB रैम और 16GB स्टोरेज होगी। कंपनी इससे पहले खुद टीज कर चुकी है कि OnePlus TV में आठ बिल्ट-इन स्पीकर्स होंगे, जो 50W का साउंड आउटपुट देंगे।