यह खबर कुछ दिन पहले कंफर्म हो गई थी कि OnePlus अपना पहला TV मार्केट में अगले महीने सितंबर में लॉन्च करने वाला है। कंपनी ने यह भी कंफर्म कर दिया है इस TV को सबसे पहले भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। यूं तो OnePlus ने इस अपने पहले TV पर काम करने की घोषणा एक साल पहले ही कर दी थी, लेकिन हैरानी की बात यह है कि कंपनी ने इस प्रोजेक्ट का लीक होने से काफी हद तक बचाए रखा है। OnePlus ने सबसे पहले इस TV का नाम और Logo सबके सामने कुछ दिन पहले पेश किया था। अब कंपनी ने धीरे-धीरे इसकी अन्य जानकारियों का खुलासा करना शुरू कर दिया है। अब कंपनी ने OnePlus TV को पहली बार टीज किया है, जिसमें इस टीवी के स्क्रीन साइज का खुलासा किया गया है।

OnePlus India ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इस अपकमिंग TV को टीज करते हुए इसके स्क्रीन साइज का खुलासा किया है। कंपनी के मुताबिक, OnePlus TV 55-इंच साइज में लॉन्च किया जाएगा। यह डिस्प्ले QLED पैनल के साथ आएगी। इसके अलावा ट्वीट में Amazon India का Notify Me पेज का लिंक भी दिया हुआ है।

मंगलवार को OnePlus ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए इस टीवी के लॉन्च की टाइमलाइन को कंफर्म किया है। OnePlus ने खुलासा किया है कि यह टीवी अगले महीने सिंतबर में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने यह भी बताया है कि इस टीवी को सबसे पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा, जिसके बाद यह टीवी अन्य देशों में लॉन्च होगा।

भले ही कंपनी ने इस डिवाइस की जानकारी शेयर ना की हो लेकिन लंबे समय से चर्चा में रहे इस टीवी की कुछ लीक्स हमारे सामने आ चुकी है। एक हालिया रिपोर्ट में बताया गया था कि OnePlus के इस TV कुल चार स्क्रीन साइज में आएगा। इनमें 55-इंच और 65-इंच मॉडल होंगे, जो सभी मार्केट में लॉन्च किए जाएंगे। इसके बाद इसमें 75-इंच मॉडल भी होगा, जिसे कंपनी केवल US और China में लॉन्च करेगी।

IndiaToday की एक हालिया रिपोर्ट में बताया गया था कि OnePlus अपने स्मार्टफोन में दिए OxygenOS के जैसे ही कंपनी अपने इस TV में भी स्पेशल तौर पर डिजाइन किया गया सॉफ्टवेयर दे। हाल में Bluetooth SIG सर्टिफिकेशन में खुलासा हुआ था कि इस Smart TV Android TV OS पर काम करेगा।