पिछले हफ्ते OnePlus ने अपने पहले Smart display/TV डिवाइस के नाम और लोगो (logo) का खुलासा किया था। OnePlus की प्रैस स्टेटमेंट में बताया गया था कि ‘OnePlus TV’ के नाम से लॉन्च होने वाली यह डिवाइस यूजर-सेंट्रिक इनोवेशन देगा। स्टेटमेंट में यह भी कहा गया है कि यह TV ब्रांड की ‘Never Settle’ माइंडसेट को आगे बढ़ाएगा। कंपनी ने इस टीवी के नाम के साथ इसका लोगो भी शेयर किया था। कंपनी ने इस अपना पहला TV लॉन्च करने की घोषणा पिछले साल ही कर दी थी। हालांकि लगभग एक साल बाद भी अभी तक इस TV के बारे में कंपनी ने ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है।

कुछ समय पहले कंपनी ने कहा था कि वे इस TV को तब तक लॉन्च नहीं करेंगे जब तक डिवाइस OnePlus स्टैंडर्ड के हिसाब से पर्फेक्ट नहीं कहलाएगा। फिलहाल कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट इसकी हार्डवेयर स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स आदि जानकारी पर से पर्दा नहीं उठाया है ना ही अभी तक इस टीवी को टीज किया है। अभी तक कंपनी ने केवल इस स्मार्ट टीवी के नाम और Logo पर से पर्दा उठाया है। OnePlus TV के नाम से लॉन्च होने वाली इस

भले ही कंपनी ने इस डिवाइस की जानकारी शेयर ना की हो लेकिन लंबे समय से चर्चा में रहे इस टीवी की कुछ लीक्स हमारे सामने आ चुकी है। एक हालिया रिपोर्ट में बताया गया था कि OnePlus के इस TV कुल चार स्क्रीन साइज में आएगा। इनमें 55-इंच और 65-इंच मॉडल होंगे, जो सभी मार्केट में लॉन्च किए जाएंगे। इसके बाद इसमें 75-इंच मॉडल भी होगा, जिसे कंपनी केवल US और China में लॉन्च करेगी। भारत के कंपनी एक एक्सक्लूसिव मॉडल पेश करेगी, जिसमें 43-इंच साइज की स्क्रीन होगी। इसका मतलब है कि OnePlus भारत में 43-इंच या 55-इंच स्क्रीन साइज में इस TV को पेश कर सकता है।

IndiaToday की एक रिपोर्ट के मुताबिक, OnePlus अपने स्मार्टफोन में दिए OxygenOS के जैसे ही कंपनी अपने इस TV में भी स्पेशल तौर पर डिजाइन किया गया सॉफ्टवेयर दे। हाल में Bluetooth SIG सर्टिफिकेशन में खुलासा हुआ था कि इस Smart TV Android TV OS पर काम करेगा। खबरों की माने तो इस Smart TV में कंपनी LCD और OLED दोनों डिस्प्ले देगी। सस्ते और छोटे साइज के मॉडल में LCD पैनल दिया जा सकता है और महंगे और बड़े साइज वाले मॉडल में OLED डिस्प्ले दी जा सकती है।

कंपनी ने हाल ही में अपनी अपकमिंग OnePlus 7T सीरीज को टीज किया था। कंपनी इस सीरीज को सितंबर में लॉन्च कर सकती है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस TV को भी कंपनी इस सीरीज के साथ लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा यदि उपलब्धता की बात की जाए तो जैसे कंपनी अपने स्मार्टफोन को Amazon के साथ लॉन्च करती। ऐसा माना जा सकता है कि यह TV भी Amazon India पर सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा कंपनी Delhi NCR में अपने एक्सक्लूसिव OnePlus Offline Stores भी खोलने वाली है। ऐसे में यह TV इन स्टोर्स पर भी उपलब्ध कराया जा सकता है।