OnePlus TV को कंपनी ने कुछ महीने पहले भारत में लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इस टीवी के लिए Netflix सपोर्ट रोल आउट कर दिया है। कंपनी ने वनप्लस के टीवी को जब लॉन्च किया था तो नेटफ्लिक्स का सपोर्ट नहीं दिया था। अब कंपनी ने इसे भारत में रोल आउट कर दिया है। बता दें कि कंपनी ने अपना स्मार्ट टीवी फिलहाल भारत में ही लॉन्च किया है। अब वनप्लस स्मार्ट टीवी यूजर्स अपने टीवी में दूसरी OTT ऐप्स के साथ-साथ Netflix की ऐप को एक्सेस कर पाएंगे। वनप्लस टीवी का लेटेस्ट अपडेट बिल्ड नंबर V1.6.0T1911211115 के साथ आता है जो कि कंपनी के दोनों टीवी OnePlus TV Q1 और OnePlus TV Q1 Pro के लिए रोल आउट किया गया है। इस अपडेट का साइज 98MB है।

OnePlus की ओर से जारी किए बयान के मुताबिक कंपनी ने अपडेट अलग अलग बैच में रोल आउट किए हैं। ऐसे में अगर आपको अभी तक अपडेट नहीं मिला है तो थोड़ा इंतजार करें। इस हफ्ते की शुरुआत में आपको यह अपडेट मिल जाएगा। इस अपडेट के बाद यूजर्स अपने स्मार्ट टीवी में नेटफ्लिक्स ऐप चला पाएंगे।

OnePlus TV Q1 and Q1 Pro Price and specifications

OnePlus Q1 को कंपनी ने 69,900 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। वहीं, कुछ अपग्रेड्स के साथ आने वाला इसका प्रो वर्जन OnePlus TV Q1 Pro भारत में 99,900 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। ये दोनों Android TV एक फीचर को छोड़ एक जैसे फीचर्स के साथ आते हैं। इन दोनों टीवी में केवल साउंड आउटपुट का अंतर दिया गया है। OnePlus Q1 में जहां कंपनी ने 50W के चार इन-बिल्ट सराउंड साउंड स्पीकर्स दिए हैं। वहीं OnePlus Q1 Pro 50W के 8 स्पीकर्स वाले स्लाइडिंग स्टीरियो स्पीकर्स के साथ आता है।

OnePlus TV Q1 Pro को ऑन करते ही इस टीवी के पीछे से एक साउंडबार स्लाइड करने नीचे आ जाता है। इसके अलावा दोनों टीवी में किसी प्रकार का अंतर नहीं है। OnePlus Q1 और Q1 Pro दोनों टीवी 55-इंच की QLED डिस्प्ले के साथ आते हैं। दोनों टीवी का डिजाइन भी लगभग एक जैसा है। इनमें बेजल लैस डिस्प्ले दी गई है। साथ ही इनके बैक में कार्बन पैटर्न वाली फिनिश दी गई है। ये स्मार्ट टीवी Gamma Color Magic MEMC और De-Contour हाई डायनामिक कॉन्ट्रास्ट सुपर रेजोल्यूशन, नॉइस कैंसिलेशन, Dolby Vision और Dolby Atmos, जैसे फीचर्स के साथ आते हैं।

कनेक्टिविटी के लिए कंपनी ने इसमें OnePlus TypeSync, क्विक ऐप स्विच, स्मार्ट वॉल्युम कंट्रोल, Wi-Fi शेयरिंग, स्क्रीनशॉट, ट्रैकपैड कंट्रोल, ब्लूटूथ स्टीरियो और OxygenPlay दिया है। कंपनी ने इसके लिए Google के Android TV से साझेदारी की है। कंपनी का दावा है कि इसके जरिए यूजर्स को बेहतर Smart TV एक्पीरिएंस मिलेगा। इसमें बिल्ट-इन Google Assistant, बिल्ट-इन क्रोमकास्ट, प्ले स्टोर और यूट्यूब भी शामिल होगा।

कंपनी ने इसके साथ एक रिमोट भी दिया है, जो दिखने में आजकल आने वाले स्मार्ट टीवी रिमोट से काफी अलग है। इस रिमोट में Cell डालने की जरूरत नहीं पड़ती है क्योंकि यह स्मार्टफोन के जैसे इन-बिल्ट रिचार्जेबल बैटरी के साथ आता है। इस रिमोट में ऐप्स और गूगल असिसटेंट के लिए डायरेक्ट ऐक्सेस बटन भी दिया गया है।