OnePlus TV भारतीय मार्केट में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। टीवी के लॉन्च से पहले ही OnePlus TV की स्पेसिफिकेशंस कई लीक्स के जरिए सामने आ चुकी है। हाल ही में यह स्मार्ट टीवी Amazon India पर लिस्ट किया गया था। इसके अलावा एक हालिया लीक में इस टीवी का रिमोट भी देखने को मिला है और अब कंपनी के CEO और फाउंडर Pete Lau ने OnePlus TV को एक बार फिर टीज करते हुए इस प्रॉडक्ट का नया फीचर सबसे सामने रखा है।

Lau ने ट्विटर पर OnePlus TV का एक टीजर पोस्टर शेयर किया है, जिसमें TV के बैक में Kevlar फिनिश दिखाई दे रही है। इसके अलावा इस पोस्टर में टीवी का सपोर्ट बार भी मेटल और टेक्सचर फिनिश के साथ दिखाई दे रहा है। तस्वीर में भले ही टीवी पूरी तरह से दिखाई ना दे रहा हो, लेकिन इससे यह जरूर साफ हो जाता है कि कंपनी इस टीवी को प्रीमियम कैटेगरी में लॉन्च करने वाली है।

इससे पहले अमेजन पर टीवी की लिस्टिंग से पता चला है कि OnePlus TV भारत में 55-inch QLED display के साथ आएगा। इसका डिस्प्ले पैनल 4K रिजॉल्यूशन के साथ आएगा। इसके अलावा टीवी Dolby Vision को सपोर्ट करेगा। इसका मतलब है कि इसमें HDR 4K video कंटेंट को प्ले किया जा सकेगा। इसके अलावा OnePlus TV डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ आने की बात कही जा रही है। Amazon India की लिस्टिंग से पता चलता है कि टीवी में कुल 8 स्पीकर होंगे।

यह टीवी Android TV OS के साथ आएगा। Android TV का मॉडीफाइड वर्जन स्टॉक वर्जन से ज्यादा फास्ट होगा। इसके अलावा पिछली कई रिपोर्ट में कहा गया था कि टीवी को 26 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा, लेकिन अभी तक इसकी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। यह टीवी अमेनज पर मिलेगा औक इसका “Notify Me” पेज ई-कॉमर्स कंपनी की साइट पर लाइव हो गया है। इससे पहले पिछली लीक के मुताबिक, इस टीवी में MediaTek MT5670 प्रोसेसर के साथ Mali-G51 GPU होगा। OnePlus इस टीवी को 3GB RAM ऑप्शन के साथ पेश कर सकती है। इसके अलावा इसमें Android 9 Pie दिया जा सकता है।

OnePlus फोरम में Pete Lau ने इस टीवी में आने वाले Android ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में जानकारी शेयर की है। Lau का कहना है कि कंपनी अपने TV में Android OS इसलिए दे रही है, जिससे यह टीवी Android स्मार्टफोन से कनेक्ट हो कर यूजर्स को एक बेहतर एक्सपीरिएंस दे सके। उन्होंने यह भी कंफर्म किया है कि इस टीवी में यूजर्स को कम से कम 3 साल की Android TV सॉफ्टवेयर अपडेट मिलेगी। इसी प्रकार की स्ट्रैटेजी कंपन स्मार्टफोन के साथ भी अपनाती है। OnePlus अपने स्मार्टफोन में 3 साल का सॉफ्टवेयर सपोर्ट देता है।