Oppo India अगले हफ्ते भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए कंफर्म किया है कि वह भारत में A9 (2020) को भारत में जल्द लॉन्च करेगा। यह लॉन्च इवेंट 16 सितंबर को आयोजित होना है। लॉन्च से पहले Oppo A9 (2020) की कुछ मेजर फीचर और स्पेसिफिकेशंस लीक हुई हैं।

Oppo A9 (2020) India launch details

A9 (2020) स्मार्टफोन पहले भारत में लॉन्च किए गए Oppo A9 का रिफ्रेश वर्जन होगा। कंपनी ने वियतनाम में एक टीजर शेयर करते हुए इस अपकमिंग स्मार्टफोन की कुछ झलकियों के साथ इसकी कुछ स्पेसिफिकेशंस का खुलासा किया था। अब Oppo India ने ट्वीट कर इस अपकमिंग स्मार्टफोन को कंपनी 16  सितंबर को लॉन्च करेगा।

Expected features, specifications

Oppo A9 (2020) स्मार्टफोन Oppo A9 का अपग्रेड मॉडल होगा। कंपनी अपने अपग्रेड में कैमरा क्वालिटी इंप्रूव करने के साथ साथ बैटरी, चिपसेट और रैम को भी अपग्रेड करेगी। Oppo के अपकमिंग स्मार्टफोन के यूएसपी की बात करें तो इस स्मार्टफोन में कंपनी क्वार्ड रियर कैमरा सेटअप दे सकती है। इस क्वार्ड कैमरा सेटअप का प्राइमेरी कैमरा सेंसर 48 MP का होगा। इस के साथ ही इस स्मार्टफोन में कंपनी 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दे सकता है।

A9 (2020) स्मार्टफोन के चिपसेट की बात की जाए तो कंपनी इसमें Qualcomm का Snapdragon 665 Soc दे सकती है। इस स्मार्टफोन को  8 GB RAM के साथ 128 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है। पुराने Oppo A9 से कंपेयर करे तो पुराने स्मार्टफोन में कंपनी ने MediaTek का Helio P70 चिपसेट दिया था, जिसमें 4 GB RAM और 128 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया था। Oppo के अपकमिंग स्मार्टफोन के बैटरी की बात करें तो इसे कंपनी 4,020mAh से बढ़ा कर 5,000mAh कर सकती है। यानी कुल मिला कर ये स्मार्टफोन पुराने की तुलना में काफी अपग्रेड होगा।