नई दिल्ली: Oppo ने अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Oppo F7 भारत में लॉन्च कर दिया है. खास सेल्फी फोन के के लिए पॉपुलर Oppo के F सीरीज़ का ये चौथा स्मार्टफोन है. इससे पहले ओप्पो F1, F3 और Oppo F5 आ चुके हैं. देखा जाए तो इस फोन का लुक iPhone X से मिलता जुलता है. साथ ही इसमें आगे की तरफ एक नॉच है. Also Read - WhatsApp ने भारत ने अपना ब्रांड अभियान ‘इट्स बिटवीन यू’ किया शुरू, जानें क्या है इसमें खास

Also Read - Gmail यूजर्स को साइबर खतरे की चेतावनी, इस नए फीचर से रहें सतर्क

कीमत Also Read - Jio को टक्कर देने के लिए Idea लाया 595 रुपये में लंबी वैलिडिटी वाला प्लान

Oppo F7 स्मार्टफोन की भारत में शुरुआती कीमत 21,990 रुपये है. Oppo F7 Diamond Black और Oppo F7 Sunrise Red 6 जीबी रैम और 128 जीबी वेरिएंट की कीमत 26,990 रुपये रखी गई है. यह 9 अप्रैल से ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन मार्केट में उपलब्ध कराया जाएगा.

फुल स्क्रीन डिस्प्ले वाला Vivo V9 लॉन्च, आईफोन X की तरह हैं सेल्फी फीचर्स

कंपनी ने स्पेशल एडिशन वेरिएंट भी लॉन्च किया है, जो चुनिंदा ओप्पो स्टोर्स में ही उपलब्ध कराए जाएंगे. इस नए फोन को चाहे तो आप 2 अप्रेल की 24 घंटे की स्पेशल सेल में भी खरीद सकते हैं. पहली फ्लैश सेल में ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने वाले कस्टमर्स को 5% कैशबैक मिलेगा.

Oppo F7: लॉन्‍च से पहले जानें कैसा होगा फोन, फीचर्स और कीमत…

Oppo F7 की स्पेसिफिकेशन

Oppo स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का फुल-एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है. इसका रेजोल्यूशन 1080×2280 पिक्सल है. यह फोन 64 बिट ऑक्टा कोर चिपसेट के साथ आता है. इसमें रैम के दो विकल्प दिए गए हैं, जिसमें एक 4 जीबी रैम वेरियंट है और दूसरा 6 जीबी रैम का वेरियंट है.

इंटरनल मेमोरी की बात करें तो इसमें 64 जीबी और 128 जीबी के वेरियंट दिए गए हैं और दोनों ही वेरियंट में 256 जीबी का एसडी कार्ड लगाया जा सकता है. Oppo एफ7 में एफ/1.8 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है.

वहीं, एफ/2.0 अपर्चर वाला 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है.

यह रियल-टाइम एचडीआर क्षमता के साथ आता है. कंपनी ने एआई ब्यूटी 2.0 एप दिया है जो 296 फेसियल रिकग्निशन प्वाइंट को स्कैन कर सकता है. Oppo ने बताया कि यह एप किसी भी शख्स की उम्र, लिंग और त्वचा के रंग की पहचान कर सकता है.