Oppo K3 India price : चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो का अपकमिंग स्मार्टफोन Oppo K3 आज भारत में लॉन्च होगा कंपनी ने आज शाम नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में शाम 6 बजे लॉन्च करेगीओप्पो इस स्मार्टफोन को मई महीने में चीन में लॉन्च कर चुकी है। कंपनी ने इसमें इन-डिप्स्ले फिंगप्रिंट सेंसर, पॉप-अप सेल्फी कैमरा मैकेनिज्म और ड्यूल रियर कैमरा सेटअप (Oppo K3 Specifications) दिया है। Oppo K3 Features स्मार्टफोन्स की खूबियों, एक्सपेक्टेड कीमत और जानकारियां इस प्रकार हैं।

Oppo K3 : Launch Event 

Oppo K3 स्मार्टफोन भारत में शाम 6 बजे लॉन्च होना है। ऑन लाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन इंडिया ने इस स्मार्टफोन को लॉन्च से पहले टीज किया था। इससे ये बात तो तय है कि ये स्मार्टफोन आज ब्रिक्री के अमेजन पर ही आयेगा। इसके साथ ही ये स्मार्टफोन ओप्पो के ऑनलाइन स्टोर पर भी बिक्री के लिए आएगा। ईकॉमर्स साइट पर इस स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो चुके हैं।

Oppo K3 price in India (एक्सपेक्टेड)

जैसा की हम पहले ही बता चुके हैं ये मार्टफोन चीन में पहले ही लॉन्च हो चुका है। Oppo K3 स्मार्टफोन की चीन में कीमत 1,599 CNY (करीब 16,100 रुपये) से शुरू होती है, जोकि इसके बेस वेरिएंट 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की है इसके साथ ही इसका 6GB रैम और 128GB स्टोरेज की कीमत 1,899 CNY (करीब 19,100 रुपये) और इसके हाईएंड वेरिएंट 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 2,299 CNY (करीब 23,200 रुपये) है। माना जा रहा है कि भारत में भी इस स्मार्टफोन की कीमतें इन्हीं के आस-पास रहेगी।

Oppo K3 : Specifications

स्मार्टफोन में 6.5-inch display होगा जिसका रिजॉल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल्स का होगा। फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन और  19.5:9 का एस्पेक्ट रेश्यो हो सकता है। इसमें DC Dimming और Stroboscopic Eye Protection जैसे डिस्प्ले फीचर्स भी शामिल हैं। कंपनी के मुताबिक, इन फीचर्स से यूजर्स के आंखों में बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा। स्मार्टफोन में 6th जेनरेशन का इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल है।

फोटोग्राफी की बात करें तो कंपनी Oppo K3 में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है, जिसमें 16-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर और 2-मेगापिक्सल का सेकंड्री कैमरा सेंसर शामिल है। इसके अलावा कंपनी सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 16-मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया है। कनेक्टिविटी के लिए कंपनी ने इसमें ड्यूल 4G VoLTE, WiFi 802.11 ac (2.4GHz + 5GHz), Bluetooth 5, GPS + GLONASS जैसे फीचर्स शामिल हैें।