स्मार्टफोन कैमरा को लेकर अब हर स्मार्टफोन कंपनी के बीच होड़ लग गई है। इस साल की शुरुआत 48-मेगापिक्सल मेन कैमरा से हुई थी और अब साल के खत्म होने से पहले ही हम 64-मेगापिक्सल और 108-मेगापिक्सल मेन कैमरा सेंसर तक पहुंच गए हैं। इसी स्मार्टफोन कैमरा वार के बीच अब ओप्पो भी अपने कदम रखने की तैयारी कर रहा है। Oppo अगले महीने अपना 64-मेगापिक्सल क्वॉड-कैमरा स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। यह स्मार्टफोन Oppo K5 के नाम से लॉन्च किया जाएगा।

Oppo अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन K5 को चीन में 10 अक्टूबर को लॉन्च करने वाला है। इस बात की जानकारी कंपनी द्वारा शेयर किए लेटेस्ट टीजर से मिली है, जिसमें यह भी कंफर्म (via GizmoChina) हो गया है कि यह स्मार्टफोन Cyber Metal (blue), Forest Fantasy (green) और Polar sunshine (white) कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा।

Oppo K5 specifications and features (Expected)

कंपनी यह पहले ही कंफर्म कर चुकी है कि Oppo  K5 में 30W फास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी होगी। खबरों की मानें तो यह स्मार्टफोन 4,000mAh बैटरी के साथ आएगा। इस बात को भी हम पहले से जानते हैं कि Oppo K5 स्मार्टफोन 64-मेगापिक्सल मेन कैमरा के साथ आएगा। कुछ लीक्स का कहना है कि इसके सेटअप में 64-मेगापिक्सल मेन कैमरा के साथ 8-मेगापिक्सल सेंसर और दो सेंसर 2-मेगापिक्सल के हो सकते हैं। इस स्मार्टफोन के फ्रंट में कंपनी 32-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दे सकती है।

हाल ही में चाइनीज सोशल मीडिया साइट Weibo पर शेयर किए गए एक पोस्ट के मुताबिक, Oppo K5 स्मार्टफोन में Qualcomm का मिड रेंज चिपसेट Snapdragon 730G दिया जा सकता है। इसके साथ ही Oppo K5 स्मार्टफोन में 6.4-इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी जा सकती है। इसका रेज्यूलेशन 1080 x 2340 पिक्सल है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि इस स्मार्टफोन में कंपनी AMOLED डिस्प्ले दे सकती है। इस स्मार्टफोन में चार्जिंग के लिए USB Type-C पोर्ट दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 3.5mm का ऑडियो जैक भी शामिल होगा।