चाइनीज स्मार्टफोन मेकर Oppo भारत में 28 अगस्त को Reno 2 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। अभी तक हम इस स्मार्टफोन की कई लीक्स और रेंडर्स देख चुके हैं, जिसमें इसकी कुछ मुख्य स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स का खुलासा हुआ है। स्मार्टफोन हाल ही में एक सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर भी लिस्ट हो चुका है। इतना ही नहीं, पिछले हफ्ते कंपनी ने खुद इस स्मार्टफोन की कुछ मुख्य स्पेसिफिकेशंस पर से पर्दा उठाया था। अब स्मार्टफोन को पॉप्युलर बेंचमार्किंग वेबसाइट AnTuTu में स्पॉट किया गया है।

AnTuTu में यह Oppo Reno 2 को मॉडल नंबर PCKM00 से लिस्ट किया गया है। इसी मॉडल नंबर के साथ स्मार्टफोन कुछ दिन पहले TENAA सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर भी देखा गया था। AnTuTu में स्मार्टफोन को Snapdragon 730G SoC और 8GB रैम के साथ लिस्ट किया गया है। इसके अलावा इसकी कुछ अन्य स्पेसिफिकेशंस भी लिस्ट की गई है, जिसे कंपनी पहले ही कंफर्म कर चुकी है। इसमें Android 9 Pie OS, 128GB इंटरनल स्टोरेज और 6.5-इंच AMOLED डिस्प्ले शामिल है।

AnTuTu टेस्ट में मिले स्कोर की बात करें तो Oppo Reno 2 ने परफॉर्मेंस टेस्ट में 259,109 पॉइन्ट्स का स्कोर हासिल किया है। बता दें कि यह स्कोर Samsung Galaxy A80 से ज्यादा है, जो Snapdragon 730 SoC के साथ आता है, हालांकि इस स्मार्टफोन में 6GB तक रैम दी गई है।

Oppo Reno 2 Specifications, Features (Expected)

कंपनी की स्टेटमेंट के मुताबिक, अपकमिंग Reno 2 स्मार्टफोन में 6.55-इंच की AMOLED Panoramic स्क्रीन होगी, जो 20:9 एक्सपेक्ट रेश्यो के साथ आएगी। Reno 2 में 93.1% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो होगा। इसमें शामिल डिस्प्ले Corning Gorilla Glass 6 की प्रोटेक्शन के साथ आएगी और इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर 3.0 होगा।

इसके साथ ही Oppo Reno 2 में Qualcomm का Snapdragon 730G octa-core चिपसेट होगा जो की 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। अभी तक कयास लगाए जा रहे थे कि यह स्मार्टफोन 3915mAh केपेसिटी वाली बैटरी के साथ आएगा, लेकिन अब कंपनी ने यह भी कंफर्म कर दिया है कि Oppo Reno 2 में 4000mAh बैटरी शामिल होगी, जो VOOC Flash Charge 3.0 के साथ आएगा और इसमें चार्जिंग और डाटा ट्रांस्फर के लिए USB Type-C पोर्ट शामिल होगा।

Oppo Reno 2 का बैक 3D कर्व्ड ग्लास का बना होगा, जिसमें Corning Gorilla Glass 5 प्रोटेक्शन दी गई होगी। Oppo का कहना है कि यह स्मार्टफोन Ocean Blue और Luminous Black कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने फिलहाल इसके कैमरा की जानाकरी छुपा के रखी है, लेकिन यदि हम Oppo Reno 2 के हालिया लीक को देखे तो फोन के बैक में क्वार्ड कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसका प्राइमरी कैमरा 48-मेगापिक्सल का होगा। इसके अलावा इसमें 13-मेगापिक्सल का सेकेंड्री, 8-मेगापिक्सल का थर्ड सेंसर और चौथा कैमरा सेंसर 2-मेगापिक्सल का हो सकता है। इसके साथ ही इसमें कंपनी 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दे सकती है, जोकि शार्क फिन स्टायल पॉप-अप मैकेनिज्म के साथ आता सकता है।