Oppo Reno 2 भारत में 28 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। ये स्मार्टफोन Oppo Reno स्मार्टफोन का अपग्रेडेड स्मार्टफोन होगा। ये स्मार्टफोन सबसे पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा, जो दिखाता है कि कंपनी भारतीय मार्केट में फोकस करना चाहती है। Reno 2, के टीजर में कंपनी ने 20x जूम कैपेसिटी के साथ रियर कार्ड कैमरा सेटअप को टीज किया है। कंपनी ने इसके टीजर में “सीरीज” शब्द का यूज किया है। जिसका मतलब है कि कंपनी आने वाले दिनों में कम से कम दो स्मार्टफोन Oppo Reno 2 और Reno 2 Pro लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने टीजर में Reno 2 की जो तस्वीर शेयर की है वह ऑरिजनल Reno स्मार्टफोन की तरह ही है।

Oppo ने फिलहाल इस स्मार्टफो के बारे कोई भी जानकारी शेयर नहीं की है। हालांकि टीजर में कंपनी ये जरूर कंफर्म किया है कि इस स्मार्टफोन के बैक में क्वार्ड कैमरा सेटअप दिया जाएगा। अटकलें लगाई जा सकती हैं कि Oppo अपकमिंग स्मार्टफोन में पैरिस्कोप-स्टायल कैमरा मैकेनिज्म यूज नहीं करेगा जो कि इससे पहले Reno 10x Zoom में देखने को मिला है। ये डिवाइस 5x ऑप्टिकल जूम और 20x जूम के साथ आएगा।

हालांकि ये देखना दिलचस्प होगा कि ओप्पो 5x ऑप्टिकल जूम और 20x डिजिटल जूम डिफरेंट सेटअप में देगा।  20x डिजिटल जूम के साथ बैटर शार्पनेस वाली इमेज क्वालिटी स्मार्टफोन्स के लिए बेहतर हो सकती है।फिलहाल Huawei P30 Pro और Oppo Reno 10x Zoom ही दो ऐसे स्मार्टफोन हैं जिसमें पेरिस्कोप स्टायल कैमरा दिया जाता है जो कि 5x ऑप्टिकल जूम ऑफर करते हैं। Reno 2 में डिफ्रेंट कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि इस अपकमिंग स्मार्टफोन में प्राइमेरी कैमरा सेंसर Sony का 48-megapixel वाला IMX586 इमेज सेंसर हो सकता है। ओप्पो इसमें पहले के मुताबिक, डिफ्रेंट साइट के कैमरे कटआउट ऑफर कर रहा है।

रूमर्स की माने तो Reno 2 में 6.43-इंच की AMOLED डिस्प्ले दी जा सकती है जो कि फुल व्यू डिस्प्ले होगी। कंपनी इसमें 4,065mAh की बैटरी दे सकती है जो कि VOOC फास्ट चार्जिंग के साथ आ सकता है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन मेें कंपनी 8-megapixel का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर दे सकती है।इसके साथ ही 13-megapixel का टेलीफोटो लेंस और 2-megapixel मोनोक्रोम सेंसर दे सकते हैं।