चीनी स्मार्टफोन कंपनी Oppo ने कंफर्म कर दिया है कि उसकी अगली फ्लैगशिप डिवाइस चीन में 10 अक्टूबर को लॉन्च होगी। खबर है कि यह डिवाइस Oppo Reno Ace हो सकता है। अब इस लॉन्च से पहले कंपनी ने इस स्मार्टफोन को फिर टीज किया है, जहां इसकी कुछ मुख्य हाइलाइट्स के बारे में पता चला है। कंपनी के टीजर के मुताबिक, यह स्मार्टफोन 65W fast charging सपोर्ट के साथ आएगा। Oppo के Weibo पोस्ट (Via GSMArena) के मुताबिक, Reno Ace दुनिया की सबसे फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी वाला पहला स्मार्टफोन होगा।

बता दें, Vivo भी MWC 2019 शंघाई में 120W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी से पर्दा उठा चुका है। कंपनी का दावा है कि ये फास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी 4000mAh की बैटरी को 13 मिनट में चार्ज कर सकता है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल अपने किसी भी स्मार्टफोन में इस टेक्नोलॉजी को नहीं दिया है। इसके साथ ही चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Xioami भी अपनी फास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी पर काम कर रही हो। शाओमी का फास्ट चार्ज 100W होगा।

 

 

Oppo Reno Ace के लॉन्च से पहले कई प्रकार की इनफॉर्मेशन सामने आ चुकी है। लीक रिपोर्टस के मुताबिक Oppo Reno Ace में 90Hz की डिस्प्ले होगी, जो कि वाटरफॉल स्क्रीन सपोर्ट और कर्व्ड ऐज डिस्प्ले के साथ आ सकती है। ये स्मार्टफोन Oppo का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि कंपनी इसमें Snapdragon 855+ चिपसेट के साथ लॉन्च कर सकती है।

कंपनी इस स्मार्टफोन को 12GB तक रैम ऑप्शन के साथ लॉन्च कर सकती है और इसमें 256GB तक का स्टोरेज ऑप्शन दिया जा सकता है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 4,000mAh बैटरी दी जा सकती है। इस स्मार्टफोन की अन्य हाइलाइट में इसमें 5G कनेक्टिविटी का शामिल होना होगा। फिलहाल इस स्मार्टफोन की अन्य स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स पर से पर्दा नहीं उठाया गया है। बता दें कि हाल ही में कंपनी ने भारत में अपनी Reno Series के अंदर तीन नए स्मार्टफोन Reno 2, Reno 2Z और Reno 2F को लॉन्च किया है।