Oppo ने कुछ दिनों पहले भारत में Reno 2 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इसमें कंपनी ने क्वार्ड कैमरा सेटअप दिया था। अब कंपनी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Oppo Reno Ace पर काम कर रही है। Oppo के वीपी Brian Shen ने रिवील किया है कि Oppo Reno Ace में 65W Super VOOC फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ आएगा। Oppo Reno Ace कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन हो जोकि चीन में लॉन्च होना है।

चाइनीज सोशल मीडिया वेबसाइट Weibo में Shen ने बताया कि ओप्पो के अपकमिंग स्मार्टफोन में 65W Super VOOC fast चार्जिंग टेक्नोलॉजी होगी। जो कि ओप्पो के स्मार्टफोन में पहली बार दिया जाना है। कंपनी ने इससे पहले 50W Super VOOC टेक्नोलॉजी पेश कर चुकी है जो कि Oppo R17 Pro में देखने को मिली थी। Shen ने बताया कि Oppo Reno Ace में दुनिया का फास्टेस्ट मोबाइल फोन चार्जिंग टेक्नोलॉजी दी जाएगी, जो कि तकनीकी रूप से सही है।

बता दें, Vivo भी MWC 2019 शंघाई में 120W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी से पर्दा उठा चुका है। कंपनी का दावा है कि ये फास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी 4000mAh की बैटरी को 13 मिनट में चार्ज कर सकता है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल अपने किसी भी स्मार्टफोन में इस टेक्नोलॉजी को नहीं दिया है। इसके साथ ही चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Xioami भी अपनी फास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी पर काम कर रही हो। शाओमी का फास्ट चार्ज 100W होगा।

Oppo Reno Ace के लॉन्च से पहले कई प्रकार की इनफॉर्मेशन सामने आ चुकी है। लीक रिपोर्टस के मुताबिक Oppo Reno Ace में 90Hz की डिस्प्ले होगी, जो कि वाटरफॉल स्क्रीन सपोर्ट और कर्वड ऐज डिस्प्ले के साथ आ सकती है। ये स्मार्टफोन Oppo का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि कंपनी इसमें Snapdragon 855+ चिपसेट के साथ लॉन्च कर सकत ीहै।