Oppo अपनी Reno Series के एक नए स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। Oppo Reno S के नाम से लॉन्च होने वाला यह स्मार्टफोन Redmi Note 8 Pro और Realme XT में शामिल 64-मेगापिक्सल प्राइमरी रियर कैमरा फीचर को फॉलो करेगा। हालांकि यह इन दोनों स्मार्टफोन के मुकाबले कुछ प्रीमियम स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के साथ आएगा। Oppo का कहना है कि कंपनी इस डिवाइस को भारतीय मार्केट में दिसंबर के पहले हफ्ते में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह भी जानकारी दी गई है कि यह स्मार्टफोन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों रिटेल चैनल के जरिए बेचा जाएगा।

91mobiles के मुताबिक, Reno S एक प्रीमियम डिवाइस होगा, जिसकी कीमत 40,000 रुपये से ज्यादा होगी। इस प्राइस सेगमेंट से इसके Qualcomm Snapdragon 855+ मोबाइल प्लेटफॉर्म पर काम करने का अंदाजा लगाया जा सकता है। इससे पहले Oppo Reno Ace भी Snapdragon 855+ प्रोसेसर के साथ लॉन्च हो चुका है।

 

 

Reno S में 65W Super VOOC 2.0 फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी होने की बात भी कही जा रही है। Reno Ace और Reno S में मुख्य अंतर कैमरा सेटअप में होगा। ऐसा भी हो सकता है कि Reno S स्मार्टफोन Reno Ace का रिब्रांड वर्जन ना होकर एक अलग नई डिवाइस हो।

Reno Ace चीन में 48-मेगापिक्सल कैमरा के साथ आता है। Realme भी Oppo का सिस्टर कंपनी है और अपना पहला 64-मेगापिक्सल कैमरा सेटअप लॉन्च कर चुकी है। ऐसा हो सकता है कि ओप्पो भी Realme XT में शामिल कैमरा सेटअप का इस्तेमाल करे। यदि यह दिसंबर में लॉन्च होता है तो Oppo Reno S भारत में 65W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन होगा।

 

 

ओप्पो का दावा है कि Super VOOC 2.0 टेक्नोलॉजी एक 4,000mAh कैपेसिटी की बैटरी को जीरो से 50 प्रतिशत लगभग 10 मिनट में चार्ज कर देती है और फुल चार्जिंग में कुल 27 मिनट का समय लेती है।