Oppo ने भारतीय मार्केट में Reno2 series के स्मार्टफोन को ऑफिशियल तौर पर लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Oppo Reno2, Oppo Reno2Z और Oppo Reno2F को लॉन्च किया है। Oppo Reno2 को shark fin-style pop-up सेल्फी कैमरा के साथ लॉन्च किया गया है। वहीं दूसरी तरफ Reno2F और Reno2Z स्मार्टफोन Reno2 के टोन डाउन वेरिएंट हैं। हालांकि इनमें भी क्वॉड कैमरा सेटअप के साथ 48मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। हम आपको यहां सभी स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस की जानकारी दे रहे हैं।

Oppo Reno2 series: Price in India, Sale offers

Oppo Reno2 को 8GB RAM और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया है, जिसकी कीमत 36,990 रुपये है। ये दो कलर ऑप्शन में आता है और इसे Ocean Blue और Luminous Black कलर ऑप्शन के साथ खरीदा जा सकता है। Oppo Reno की सेल 20 सितंबर को होगी।

Oppo Reno2 Z  के 8GB RAM और 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 29,990 रुपये है। इसे स्काइ वाइट, ल्यूमिनियस ब्लैक और पोलर लाइट कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। Reno2 Z  की सेल 6 सितंबर से शुरू होगी। वहीं Oppo Reno2F की कीमत का खुलासा फिलहला कंपनी ने नहीं किया है लेकिन ये स्मार्टफोन नवंबर में बिक्री के लिए आएगा। इसे स्काइ वाइट और लेक ग्रीन में कलर में खरीदा जा सकता है।

तीनों स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग आज से शुरू हो गई है, जो कि फ्लिपकार्ट पर सेल में आएंगे। ऑफर्स की बात करें तो HDFC के कार्ड से पेमेंट करने पर बॉयर्स को 5 परसेंट का डिस्काउंट मिलेगा। वहीं बजाज फिनसर्व से पेमेंट करने पर बॉयर्स को नो-कॉस्ट ईएमआई का बेनिफिट मिलेगा। वहीं नेटवर्क कैरियर ऑफर की बात करें तो कंपनी ने जियो, आइडिया, वोडाफोन और एयरटेल के साथ पार्टनरशिप की है।

Oppo Reno2: Specifications and features

Oppo Reno2 में 6.55-inch AMOLED Panoramic notch-less डिस्प्ले है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 का प्रोटेक्शन है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट Unlock 3.0 ऑफर किया जा रहा है। ओप्पो रेनो की तरह इस फोन में shark fin-style pop-up selfie कैमरा दिया गया है। इसमें 16मेगापिक्सल का शूटर है जो AI ब्यूटी मोड के साथ आता है। फोन का बैक ग्लास डिजाइन के साथ आता है और इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन है।

फोन में Qualcomm’s latest gaming processor Snapdragon 730G है। फोन के रियर में क्वॉड कैमरा सेटअप है जिसमें प्राइमरी सेंसर 48मेगापिक्सल का है। बाकी सेंसर 13मेगापिक्सल, 8मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के हैं। फोन का रियर कैमपा ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टैबलाइजेशन, 5x hybrid zoom और अल्ट्रा डार्क मोड के साथ आता है। फोन में 4,000mAh बैटरी है। यह VOOC Flash Charge 3.0 सपोर्ट करता है। फोन USB Type-C port, NFC, Bluetooth 5.0 और 3.5mm audio jack को सपोर्ट करता है।

Oppo Reno2Z, Oppo Reno2F: Specifications and features

Oppo Reno2Z और Reno 2F स्मार्टफोन Oppo Reno2 के अफोर्डेबल वेरिएंट हैं। Oppo Reno2Z और Reno2F में 6.53-inch full-HD+ (1,080 x 2,340 pixels) display के साथ गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन है। ये फोन नॉच लैस डिस्प्ले के साथ आते हैं। हालांकि इनमें shark fin-style pop-up selfie कैमरा नहीं है। ये दोनों डिवाइस स्टैंडर्ड पॉप अप कैमरा के साथ आते हैं जिनमें 16मेगापिक्सल का लेंस है।

दोनों फोन 8GB RAM के साथ आते हैं, हालांकि इनमें स्टोरेज ऑप्शन अलग-अलग है। Reno2F में 128GB इंटरनल स्टोरेज है वहीं Reno2Z में 256GB स्टोरेज है। दोनों में चिपसेट भी अलग-अलग है। 2Z में जहां MediaTek Helio P90 SoC दिया गया है वहीं 2F में MediaTek Helio P70 SoC है। फोन में 4,000mAh बैटरी VOOC 3.0 charging टेक्नोलॉजी के साथ आती है। Oppo Reno2Z और Reno2F के बैक में सेम क्वॉड कैमरा सेटअप है। इसमें 48मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर, 2मेगापिक्सल का मोनो लेंस और 2 मेगापिक्सल का पोर्टेट लेंस है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड ColorOS 6 पर ऑपरेट होते हैं। based ColorOS 6.