इस समय कई स्मार्टफोन कंपनियां हैं जो स्मार्टवॉच और फिटनेस ट्रैकर बना रही है। Xiaomi, Lenovo, Samsung इनमें से कुछ बड़े नाम हैं। अब ऐसा लग रहा है कि स्मार्ट गियर्स की बढ़ती डिमांड के चलते Oppo भी इस मार्केट में अपना हाथ आजमाना चाह रहा है। जी हां आप जल्द ही मार्केट में Oppo की Smartwatch देख सकते हैं। Oppo के VP Shen Yiren द्वारा किए गए हालिया Weibo पोस्ट (via GSMArena) के मुताबिक, कंपनी अगले साल अपनी पहली स्मार्टवॉच लॉन्च कर सकती है। पोस्ट में Yiren ने लिखा है कि Oppo अपनी पहली स्मार्टवॉच बनाने के लिए कड़ी महनत कर रहा है और यह प्रॉडक्ट को अगले साल लॉन्च किया जा सकता है।

अधिक जानकारी देते हुए Yiren ने लिखा है कि यह वॉच ट्रेडीशनल सर्कुलर केसिंग के बजाय रेक्टेंगुलर केसिंग के साथ आएगी, जिससे इसकी स्क्रीन के अंदर ज्यादा से ज्यादा जानकारी डाली जा सके। इतना ही नहीं Oppo इस साल के आखिर तक अपने नॉइस-कैंसलिंग वायरलैस ईयरफोन भी लॉन्च कर सकता है।

 

 

इससे अलग चीनी स्मार्टफोन निर्माता Oppo ने शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा में अपनी Manufacturing Unit के पहले के पूरा होने की घोषणा की, जिसके साथ कंपनी को उम्मीद है कि वह 2020 तक अपने निर्माण को मौजूदा 40 स्मार्टफोन से दोगुना कर सकती है। कंपनी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा परिसर में 10,000 से अधिक कर्मचारी विभिन्न विनिर्माण लाइनों, गुणवत्ता आश्वासन और उत्पाद परीक्षण में लगे हुए हैं और साल 2020 तक इसमें कर्मचारियों की क्षमता बढ़कर 15,000 हो जाएगी।

इसके अलावा खबर है कि चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Oppo अपनी Reno सीरीज के तहत तीसरा स्मार्टफोन दिवाली के समय तक लॉन्च करेगी। वहीं एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक ओप्पो रेनो सीरीज में अपना नया स्मार्टफोन इस महीने के अंत में लॉन्च करेगी और इस स्मार्टफोन की कीमत 35 हजार रुपये के आसपास हो सकती है। Oppo Reno सीरीज के तहत Oppo Reno 10x Zoom और Oppo Reno स्मार्टफोन को लॉन्च कर चुकी है। हालांकि ओप्पो के नई सीरीज रेनो का तीसरा डिवाइस कैसा होगा, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।