पाब्लो एस्कोबार का नाम शायद आपने सुना होगा। डॉन और तस्कर पाब्लो एस्कोबार के ऊपर एक टीवी सीरीज भी बन चुकी है। अब इस डॉन के भाई रॉबर्ट एस्कोर ने एक फोल्डेबल डिवाइस को लॉन्च किया है। इसका नाम Escobar Fold 1 रखा गया है। इस डिवाइस का डिजाइन Galaxy Fold डिवाइस के बजाय काफी हद तक Royole कंपनी की FlexPai डिवाइस से मेल खाता है। इससे पहले का रॉबर्ट ने फ्लेमथ्रोअर भी लॉन्च किया हुआ है।Also Read - PUBG Mobile यूजर्स के लिए खुशखबरी, 2020 से इन फोन में 90FPS में चलेगा गेम

रॉबर्ट का कहना है कि उसके इस फ्लेमथ्रोअर से इंस्पायर होकर ही Elon Musk ने ‘Not a Flamethrower’ जैसा एक वायरल प्रॉडक्ट बनाया है। एस्कोबार फोल्ड 1 डिवाइस में मार्केट में मौजूद अन्य डिवाइस के जैसी डिस्प्ले है, जो फोल्ड होकर एक कॉम्पेक्ट डिवाइस बन जाती है। आश्चर्य की बात यह है कि एस्कोबार ने इस फोल्डेबल डिवाइस के साथ सैमसंग को नहीं बल्कि एप्पल के साथ कंपीट करने का प्लान किया है। Also Read - Oppo Reno 3 Pro और Redmi K30 स्मार्टफोन जल्द ही क्वॉलकॉम के इस नए 5G प्रोसेसर के साथ होंगे लॉन्च

Also Read - Qualcomm Snapdragon 865 : अगले साल 200 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के साथ आएंगे फोन

Escobar Fold 1: Price and Availability

Digital Trends के मुताबिक, Escobar Fold 1 की शुरुआत में केवल 1 लाख यूनिट्स बनाई जाएगी। यह फोल्डेबल डिवाइस दो स्टोरेज ऑप्शन के साथ आती है। इसमें पहले वेरिएंट में 128GB स्टोरेज है, जिसकी कीमत $349 (लगभग 25,100 रुपये) है। वहीं, इसके दूसरे वेरिएंट में 512GB स्टोरेज में $499 (लगभग 35,800 रुपये) है। यह फोल्डेबल डिवाइस केवल Escobar की वेबसाइट के जरिए खरीदी जा सकती है।

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Escobar Fold 1 में Snapdragon 855 ऑक्टा-कोर मोबाइल प्लेटफॉर्म दिया गया है। इसमें 6GB या 8GB रैम ऑप्शन और 128GB या 512GB इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन दिया गया है। इसकी स्टोरेज को SD कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोल्ड ना होने पर इसका स्क्रीन साइज 7.8-इंच हो जाता है। यह एक AMOLED स्क्रीन है, जो Full HD+ रेजोल्यूशन के साथ आती है। इसका एस्पेक्ट रेश्यो 4:3 है। फोल्ड होने के बाद इसका स्क्रीन साइज कितना होता है, इसकी फिलहाल किसी प्रकार की जानकारी शेयर नहीं की गई है।

इस डिवाइस में 16-मेगापिक्सल + 20-मेगापिक्सल का कैमरा सेटअप दिया गया है, जो फ्रंट और बैक दोनों कैमरा के रूप में काम करेगा। इस कैमरा सेटअप के साथ एक ड्यूल LED फ्लैश भी दिया गया है। इतना ही नहीं यह डिवाइस ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ आती है। इसमें एक ड्यूल नैनो-सिम कार्ड स्लॉट और एक USB Type-C पोर्ट भी दिया गया है। यह डिवाइस 4,000mAh बैटरी के साथ आता है और इसमें 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। Escobar Fold 1 की कुल डायमेंशन 134 mm x 190.35 mm x 7.6mm है और इसका वजन 320 ग्राम है। Galaxy Fold के मुकाबले यह डिवाइस काफी सस्ता है। बता दें कि Galaxy Fold की कीमत $1,980 है और इसे भारत में 1,65,000 रुपये में लॉन्च किया गया है।