Twitter के नए सीईओ बनते ही पराग अग्रवाल हो रहे हैं ट्रोल, जानिए क्या है वजह?

Twitter के नए सीईओ की कमान अब भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को सौंपी गई है. सीईओ बनते ही पराग को एक ​ट्वीट के ट्रोल किया जा रहा है.

Advertisement

Twitter New CEO Parag Agarwal: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter के सीईओ जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद इस पद की जिम्मेदारी भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को सौंपी गई है. यानि अब Twitter के नए सीईओ का पदा पराग अग्रवाल संभालेंगे. 37 वर्षीय पराग ने IIT-Bombay से ग्रेजुएशन की है (Twitter CEO)और इसके बाद उन्होंने स्टैंडफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी की डिग्री ली. उन्होंने अक्टूबर 2011 में ऐड्स इंजीनियर के तौर पर Twitter ज्वाइन किया था और साल 2017 में Twitter ने पराग अग्रवाल को चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर नियुक्त किया. आज वह कंपनी के सीईओ बन गए हैं. लेकिन सीईओ बनते ही ​Twitter पर ट्रोल हो रहे हैं. आइए जानते हैं ट्रोल होने की वजह.

Advertising
Advertising

बता दें कि पराग साल 2010 में एक ​ट्वीट के कारण ट्रोल हो रहे हैं और उन्होंने इसकी सफाई भी दी है. सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार Twitter के नए भारतीय-अमेरिकी सीईओ पराग अग्रवाल को दक्षिणपंथी ट्रोल का दावा करने के तुरंत बाद विवादों का सामना करना पड़ा और मीडिया ने 10 साल पहले एक ट्वीट का खुलासा किया. 26 अक्टूबर 2010 में एक ट्वीट पोस्ट किया था, जिसमें कहा गया था कि 'यदि आप मुसलमानों और नस्लवादियों के बीच अंतर नहीं करते हैं, तो आपको गोरों और नस्लवादियों के बीच अंतर करने की आवश्यकता क्यों है?' हालांकि, अग्रवाल ने खुद कहा है कि उन्होंने केवल कॉमेडियन अर्सिफ मांडवी को उद्धृत किया, जिन्होंने डेली शो में इन पंक्तियों में कुछ कहा था.

रिपोर्ट के अनुसार दक्षिणपंथी ट्रोल, जिन्हें ट्विटर ने सेंसर किया है और लगातार अग्रवाल पर डोर्सी के कानूनीवादी होने का आरोप लगाया है. लेकिन सिलिकॉन वैली के टेक इको सिस्टम में अग्रवाल के उदय से पूरा तकनीकी समुदाय चकित था. क्योंकि कंपनी ने उन्हें 11 साल से भी कम समय में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर से सीईओ के रूप में पदोन्नत किया गया है. अपने एक सहयोगी को भेजे गए ईमेल में अग्रवाल ने खुद डोर्सी को उनके मार्गदर्शन और सलाह के लिए धन्यवाद दिया है.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:November 30, 2021 10:56 AM IST

Updated Date:November 30, 2021 11:05 AM IST

Topics