डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म Paytm अपने यूजर्स के लिए कैशबैक प्रोग्राम की घोषणा की है. इस प्रोग्राम के तहत कंपनी यूजर्स को 2,100 रुपये कैशबैक जीतने का मौका दे रही है. इस प्रोग्राम का उद्देश्य Paytm डिजिटल पेमेंट के लिए बढ़ावा देना है. हालांकि कंपनी द्वारा ऑफर किया जा रहा 2,100 रुपये का कैशबैक कुछ कंडीशन के साथ आता है. हम आपको यहां इस प्लान की कंडीशन और एलिजिबल डिटेल्स के बारे में बता रहे हैं.

Paytm Cashback details

Paytm ने इस प्लान के लिए जो डिटेल्स दी है उसके मुताबिक यूजर्स को पेटीएम के जरिए पेमेंट scanning QR codes के जरिए करनी होगी. कंपनी ने कहा है कि यूजर्स किसी भी तरह की ट्रांजैक्शन के लिए QR code को स्कैन कर सकता है. इसके अलावा पेटीएम किसी भी UPI-based app के जरिए क्रिएट किए गए QR codes को सपोर्ट करता है.

QR codes को स्कैन करने का एक फायदा यह भी है कि इससे यूजर्स को मैनुअली पेमेंट जैसी डिटेल नहीं भरनी होती. QR codes को स्कैन करते समय पेमेंट करने की वाली डिटेल्स ऑटोमेटिक फिल हो जाती है और इसके बाद आप आसानी से पेमेंट कर सकते हैं. इस प्रोग्राम के लिए पेटीएम ने घोषणा की है कि इसके लिए यूजर्स को किसी भी तरह के वॉलेट KYC की जरूरत नहीं है.

रिपोर्ट के मुताबिक Paytm app के जरिए शॉपिंग मॉल्स, अपार्टमेंट सर्विसेज, स्कूल फीस, सैलून जैसी कई जगहों पर पेमेंट की जा सकती है. भारत में नोटबंदी के बाद डिजिटल पेमेंट बढ़ा है और इसमें पेटीएम का बढ़ा रोल रहा है. अब छोटे से लेकर बड़े दुकानदार पेटीएम के लिए पेमेंट सर्विस ले रहे हैं.