ई-कॉमर्स कंपनी Paytm Mall और Apple के बीच देश में iPhone, iPod और MacBook को लेकर एक अहम पार्टनशिप हुई है। इस पार्टनरशिप के बाद Paytm Mall भारत में Apple का ऑथराइज्ड ऑनलाइन सेलर बन गया है। अब Apple अपने नए प्रॉडक्ट जैसे iPhone, iPod और iPad डिवाइसेस भारत में Paytm Mall के जरिए बिक्री के लिए लेकर आएगा। बता दें कि Paytm Mall पर लिस्टेड होने वाले Apple के प्रॉडक्ट्स पर ऑथराइज्ड सेलर टैग होगा जो कि Apple के ऑथराइज्ड सेलर्स को ही दिया जाता है। इस पार्टनशिप के बाद Apple India अपनी वेबसाइट Apple.in में Paytm इंडिया ऑथराइज्ड सेलर बताएगी।

Paytm और Apple के बीच हुई इस साझेदारी पर पेटीएम के उपाध्‍यक्ष श्रीनिवास मोथे ने एक बयान जारी कर बताया कि प्रीमियम मोबाइल फोन विक्रेताओं Paytm Mall प्रमुख है। इस पार्टनशिप के बाद पेटीएम भारत में Apple की डिवाइसेस की रेंज बॉयर्स तक पहुंचाएगा। उनका यह भी कहना था कि पेटीएम मॉल पर बिक्री पर आने वाले Apple के सभी प्रॉडक्ट कंपनी की स्टैंडर्ड वारंटी के साथ आएंगे।

इस समझौते का सबसे बड़ा फायदा पेटीएम को यह होगा कि उसके प्लेटफॉर्म पर अब दूसरा सेलर Apple के प्रॉडक्ट नहीं बेच पाएगा। किसी भी दूसरे सेलर को Paytm पर Apple डिवाइसेस बेचने के लिए ऑथराइज्ड डीलरशिप लेनी होगी। श्रीनिवास मोथे ने बताया कि दोनों कंपनियों के बीच हुई इस पार्टनरशिप के जरिए Paytm पर ग्राहकों को Apple के ऑरिजनल प्रॉडक्ट मिलेंगे।

Apple के अपकमिंग iPhone 11 के लॉन्च होने में अब कम ही दिन बाकि हैं। ऐसे इस फोन के बारे में नए-नए रूमर्स सामने (iPhone 11 leaks) आ रहे हैं। अब अपकमिंग iPhone 11 को लेकर जो नई जानकारी सामने आई है वह इसके चिपसेट (iPhone 11 Specifications) से जुड़ी है। 9to5Mac की रिपोर्ट के मुताबिक, सितंबर 2019 में लॉन्च होने वाले iPhone में Apple A13 चिपसेट लगी (Apple iPhone 2019 Price) होगी। इस चिपसेट का नाम Cebu है, जिसका मॉडल नंबर T8030 है।