डिजिटल पेमेंट्स की दुनिया में राज करने वाली कंपनी Paytm अब अपने यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार दिखाई दे रही है। Paytm अपने यूजर्स के लिए अगले महीने सितंबर से कंटेंट, न्यूज, शॉर्ट वीडियो और लाइव टेलीवीजन उपलब्ध कराएगी। एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानी जाए तो कंपनी का इस सर्विस को शुरू करने के पीछे का मकसद अपने यूजर बेस को दो गुना बढ़ा कर 250 मिलियन यानी 25 करोड़ के करीब पहुंचाना है।

ET की रिपोर्ट में बताया गया है कि यह जानकारी खुद कंपनी के टॉप एग्जिक्यूटिव द्वारा दी गई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी के वाइस-प्रसिडेंट Deepak Abbot का कहना है कि Paytm के पास पहले से ही 27 मिलियन (2 करोड़ 70 लाख) मंथली एक्टिव यूजर्स है और अब Paytm का लक्ष्य कंटेंट का इस्तेमाल कर कंपनी के साथ 60 से 70 मिलियन यानी लगभग 6 से 7 करोड़ नए यूजर्स को जोड़ना है।

इतना ही नहीं रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि कंपनी Xiaomi, Oppo और Vivo जैसे चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड के साथ डील्स भी कर रही है, जिससे इन ब्रांड के स्मार्टफोन में यूजर्स को Paytm की एप्लिकेशन (App) पहले से इंस्टॉल मिले। इस तरह कंपनी अपने यूजर बेस में 55 से 60 प्रतिशत नए यूजर्स जोड़ सकेगी। इसके अलावा Paytm अपने पेमेंट ऑप्शन को भी बढ़ाने की प्लानिंग कर रहा है। कंपनी अपने पेमेंट पोर्टल में सरकारी डिपार्टमेंस को भी जोड़ने की प्लानिंग कर रही है, जिससे यूजर्स Paytm के जरिए म्युनिसिपल टैक्स, ट्रैफिक फाइन आदि का भुगतान कर सकेंगे।

इससे अलग आपको बता दें कि इससे पहले इसी साल फरवरी में एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें पता चला था कि देश की सबसे बड़ी वॉलेट कंपनी Paytm ने जनवरी महीने में यूपीआई (Unified Payments Interface) के जरिए होने वाली ट्रांजैक्शन में पहला स्थान हासिल किया था। आपको बता दें कि जनवरी महीने में पेटीएम पर यूपीआई के जरिए 22.1 करोड़ ट्रांजैक्शन दर्ज की गई थी।