Google ने घोषणा की है कि Pixel 4 और Pixel 4 XL के साथ-साथ Pixel 2 और Pixel 2 XL  को भी गूगल Stadia का सपोर्ट मिलेगा। बता दें कि गूगल ने हाल में ही अपनी क्लाउड गेमिंग सर्विस स्टाडिया को लॉन्च किया है। यह सब्सक्रिप्शन बेस्ड गेमिंग स्ट्रीमिंग सर्विस है। गूगल की ये सर्विस 19 नवंबर से शुरू होगी। शुरुआत में गूगल ने अपनी इस सर्विस का सपोर्ट सिर्फ Pixel 3 और Pixel 3a स्मार्टफोन में दिया था। पिक्सल सीरीज के स्मार्टफोन्स के साथ गूगल अपनी गेमिंग सर्विस का सपोर्ट Chrome OS टेबलेट्स के साथ-साथ Pixel Slate, Acer Chromebook Tab 10 और HP Chromebook X2 को भी देगा।Also Read - Google Pixel 4 vs Pixel 4 XL: प्राइस, परफॉर्मेंस, बैटरी में ये है अंतर

Google Stadia

गूगल ने अपने इवेंट में क्लाउड गेमिंग कंसोल Stadia को भी रिवील किया है। गूगल अपनी गेम स्ट्रीमिंग सर्विस स्टाडिया को 19 नवंबर को लॉन्च की जाएगी. स्टाडिया में शुरुआत में Red Dead Redemption 2, Mortal Kombat 11, Kine, और कई सारे गेम्स खेले जा सकते हैं। गूगल के स्टाडिया को किसी भी डिवाइस से कनेक्ट कर गेम खेल सकते हैं। Google Stadia को बॉयर्स 129.99 डॉलर में खरीद सकते हैं। इसके साथ बॉयर्स को Destiny 2 गेम  की फ्री कॉपी मिलेगी। इसके बाद बॉयर्स को 9.99 डॉलर प्रति महीने का सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा। शुरुआत में गूगल की यह सर्विस 14 देश जिनमें – अमेरिका, यूनाइडेड किंगडम, कनाडा, आयरलेंज, फ्रांस, इटली, स्पेन और नीदरलैंड शामिल हैं। Also Read - OnePlus 7 सीरीज को 3 सितंबर को मिलेगा एंड्रॉयड 10 अपडेट

Google Stadia Google Pixel 2 Also Read - अब किराए पर मिलेंगे Apple iPhone X, Google Pixel 2, Galaxy Note 8

Google Pixel 4, Pixel 4 XL features, specifications

Google Pixel 4 में 5.7-इंच की Full-HD+ OLED डिस्प्ले दी गई है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। वहीं Pixel 4 XLमें बड़ी 6.3-inch OLED डिस्प्ले दी गई है, जो Quad HD+ रेजोल्यूशन के साथ आती है। इस स्मार्टफोन में भी 90Hz का रिफ्रेश रेट दिया है। दोनों स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 855 चिपसेट के साथ आते हैं। Google Pixel 4 और Pixel 4 XL स्मार्टफोन लेटेस्ट Android 10 OS के साथ आते हैं। इसका स्टैंडर्ड वेरिएंट 2,800mAh बैटरी के साथ आता है, वहीं इसका बड़ा वर्जन Pixel XL 3,700mAh बैटरी के साथ आता है। दोनोें स्मार्टफोन में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट शामिल है और ये दोनों स्मार्टफोन USB Type-C पोर्ट के साथ आते हैं। दोनों ही स्मार्टफोन में वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट भी दिया है।

कैमरा की बात करें तो Pixel 4 series में कुल तीन कैमरा दिए गए हैं। इसमें दो कैमरा पीछे और एक आगे दिया गया है। रियर सेटअप में 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 16-मेगापिक्सल का  सेकंड्री कैमरा दिया गया है। Pixel 4 में 2x टेलीफोटो लेंस शामिल है, लेकिन यह ऑप्टिकल और डिजिटल जूम का हाइब्रिड है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा शामिल है। ये स्मार्टफोन ड्यूल एक्सपोजर कंट्रोल के साथ Live HDR+ फीचर और बेहतर पोट्रेट मोड के साथ आते हैं।  इसके अलावा इसमें नया नाइट साइट एस्ट्रोफोटोग्राफी मोड भी शामिल किया गया है।

Pixel 4 Series में 6GB तक रैम और 128GB तक की स्टोरेज दी गई है। इसमें फेस अनलॉक फीचर भी शामिल है। स्मार्टफोन की एक खासियत इसमें शामिल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है, जिसे कंपनी ने अपने स्मार्टफोन में पहली बार पेश किया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें Wi-Fi, Bluetooth और GPS शामिल है। Pixel 4 series IP68 रेटिंग के साथ आती है, जिसका मतलब है कि ये स्मार्टफोन धूल और पानी को रसिस्ट करेंगे।