Playgo Dualpods Review: आजकल बाजार में कई ऑडियो डिवाइस मौजूद है जो कि 500 रुपये से 2,000 रुपये के बजट में बेहतरीन फीचर्स से लैस हैं. ऐसे में इनमें से (Bluetooth Earphone) किसी बेस्ट डिवाइस को सिलेक्ट करना आपके लिए मुश्किल हो सकता है और (Audio Device) इसके लिए आप रिव्यु की मदद ले सकते हैं. ऑडियो सेगमेंट की दुनिया में पिछले दिनों ही Playgo Dualpods ने दस्तक दी थी. जो कि ​आकर्षक होने के साथ ही कई शानदार फीचर्स से भी लैस है. लेकिन क्या बजट सेगमेंट में यह आपकी जरूरतों और उम्मीदों पर खरा उतरने में सक्षम है? आइए जानते हैं इस रिव्यु में.Also Read - Whatsapp पर इस तरह मिलेगा ट्रेन का रियल टाइम अपडेट, जानें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

Playgo Dualpods: खूबसूरत डिजाइन

Playgo Dualpods को बाजार में 1,799 रुपये की कीमत में पेश किया गया है. इसके डिजाइन की बात करें तो यह आपको पहली झलक में ही पसंद आ जाएगा. हालांकि, डिजाइन बेहद ही सिंपल है लेकिन सिंपल होने के बावजूद यह दिखने में बेहद ही आकर्षक है. हमारे पास रिव्यु के लिए इसका Teal कलर वेरिएंट आया जो कि काफी प्रीमियम लुक दे रहा है. वजन में काफी हल्का होने की वजह से इसको पॉकेट में रखना बेहद आसान है. इसमें इस इंडीकेटर लाइट दी गई है जो​ कि चार्जिंग क्षमता को दर्शाती है. वहीं नीचे की ओर चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया गया गया है. Also Read - Garena Free Fire Max Redeem Codes 18 May 2022: गेम जीतना है तो फ्री में पाएं कई शानदार रिवॉर्ड्स, जानिए डिटेल

Also Read - Vivo X80 और Vivo X80 Pro स्मार्टफोन भारत में हुए लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Playgo Dualpods: कंफर्टेबल और परफेक्ट कनेक्टिविटी

Playgo Dualpods में दिए गए ईयरबड्स उपयोग में काफी आरामदायक हैं और इन्हें आप रनिंग के दौरान भी आराम से उपयोग कर सकते हैं. इनके गिरने का खतरा नहीं है. वहीं कनेक्टिविटी की बात करें तो इस डिवाइस में ब्लूटूथ 5.1 सपोर्ट दिया गया है, साथ ही इनबिल्ट ऑटो पेयरिंग तकनीक से लैस है. जिसकी मदद से आप अपने डिवाइस को आसानी से Playgo Dualpods से कनेक्ट कर सकते हैं. इसमें Playgo Dualpods के राइट ईयरबड्स पर दिए गए एक ब्लैक बटन पर को टच कर आप वॉल्यूम को बढ़ा सकते हैं. जबकि वॉल्यूम को कम करने के लिए लेफ्ट पैनल का उपयोग किया जा सकता है.

Playgo Dualpods: ऑडियो परफॉर्मेंस

ऑडियो डिवाइस है तो इसकी ऑडियो परफॉर्मेंस को चे​क किए बिना रिव्यु पूरा हो ही नहीं सकता. Playgo Dualpods में दी गई ब्लूटूथ 5.1 कनेक्टिविटी 10 मीटर की रेंज को कवर कर सकती है. इसमें आप करीब 70 प्रतिशत वॉल्यूम के साथ शानदार म्यूजिक एक्सपीरियंस प्राप्त कर सकते हैं. लेकिन जैसे ही आप वॉल्यूम को 70 प्रतिशत से ज्यादा लेकर जाएंगे तो आवाज फटने लगेगी. यानि आपको हाई वॉल्यूम में क्लियर म्यूजिक सुनने को नहीं मिलेगा. ऐसे में यदि आप बेहतर म्यूजिक एक्सपीरियंस प्राप्त करना चाहते हैं तो वॉल्यूम को 60 से 70 प्रतिशत पर ही रहने दें.

Playgo Dualpods: कितनी दमदार है बैटरी

Playgo Dualpods को लेकर कंपनी का दावा है कि यह डिवाइस केस के साथ 30 घंटे की बैटरी लाइफ देने में सक्षम है. रिव्यू के दौरान मैंने इसे फुल चार्ज करने के बाद म्यूजिक व कॉलिंग के लिए नॉन स्टॉप उपयोग किया. इस दौरान यह डिवाइस करीब 5 घंटे तक आराम से चला. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि Playgo Dualpods बैटरी के मामले में वाकई एक दमदार डिवाइस है.

Playgo Dualpods: निष्कर्ष

इस बजट रेंज में कुल मिलाकर Playgo Dualpods एक बेहतर डिवाइस साबित होता है. लेकिन यदि इसके हाई वॉल्यूम परफॉर्मेंस पर थोड़ा ध्यान दिया जाता तो अधिक बेहतर होता. क्योंकि यह डिवाइस हाई वॉल्यूम की बजाय ​मीडियम वॉल्यूम में शानदार ऑडियो क्वालिटी प्रदान करता है.