काफी समय से Poco के अपकमिंग स्मार्टफोन Poco M3 Pro 5G को लेकर चर्चा हो रही है. क्योंकि यह कंपनी का पहला 5G स्मार्टफोन होने के साथ ही कई शानदार फीचर्स से लैस होगा. आज यानि 8 जून को यह भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी इसे वर्चुअली इवेंट के माध्यम से लॉन्च करेगी. कंपनी पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि यह स्मार्टफोन Flipkart एक्सक्लूसिव होगा. लॉन्च से पहले इस स्मार्टफोन की कीमत से लेकर फीचर्स तक कई खास जानकारियां सामने आ चुकी हैं.Also Read - Poco M3 Pro 5G का रिव्यू, जानें कैसा है ये स्मार्टफोन?

Poco M3 Pro 5G: ऐसे देख सकते हैं लाइवस्ट्रीम
Poco M3 Pro 5G स्मार्टफोन का लॉन्च इवेंट आज यानि 8 जून को 11:30am बजे शुरू होगा और आप घर बैठे इवेंट में हिस्सा ले सकते हैं. यह लॉन्च इवेंट कंपनी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर लाइव देखा जा सकता है. इसके अलावा कंपनी के Instagram अकाउंट पर भी लाइवस्ट्रीम की सुविधा उपलब्ध है. Also Read - ये हैं भारत में मौजूद बेस्ट 5G स्मार्टफोन, कीमत 15,000 रुपये से कम, यहां देखें पूरी लिस्ट

Poco M3 Pro 5G: जानें संभावित कीमत
Poco M3 Pro 5G की कीमत को कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. लेकिन अब तक सामने आई लीक्स के अनुसार इस स्मार्टफोन के 6GB + 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 17,999 रुपये होगी. बता दें कि कंपनी इसे यूरोप में दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च कर चुकी है. इसमें 4GB + 64GB और 6GB + 128GB मॉडल शामिल हैं. Also Read - Poco M3 Pro 5G का फर्स्ट इम्प्रेशन, वीडियो में जानें कैसा है यह स्मार्टफोन

Poco M3 Pro 5G: ये होंगे संभावित फीचर्स
Poco M3 Pro 5G को भारत से पहले ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जा चुका है. उम्मीद है कि भारत में लॉन्च होने वाला मॉडल ग्लोबल मॉडल से ज्यादा अलग नहीं होगा. एंड्राइड 11 ओएस पर आधारित इस स्मार्टफोन में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.5 इंच की फुल एचडी+ पंच होल डिस्प्ले दी गई है. यह स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 700 प्रोसेसर पर पेश होगा और इसमें 6GB रैम दी जा सकती है.

फोटोग्राफी के लिए Poco M3 Pro 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा. फोन का मेन कैमरा 48MP का होगा. जबकि इसमें 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर दिया जाएगा. वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए पंच होल कटआउट के साथ 8MP का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है. फोन में 5,000mAh की बैटरी और साइड माउंटेड फिंगर​प्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स उपलब्ध होंगे.