जापान की गेमिंग कंपनी Nintendo ने कुछ दिन पहले एक नए Pokémon गेम को टीज किया था। इसे Pokémon Masters के नाम से टीज किया गया था। अब इस गेम को Android और iOS डिवाइसों के लिए लाइव कर दिया गया है। इसमें भारत देश भी शामिल है जहां इस गेम को लाइव कर दिया गया है। इसे पहले प्री-रजिस्ट्रेशन फेस में शुरू किया गया था। इस गेम में कुछ पॉप्युलर कैरेक्टर जैसे Brock and Misty को लाया गया है। यह old Kanto Gym leaders और trainers था।
कंपनी ने नए गेम को आइसलैंड में सेट किया है जहां Pokémon Masters लीग आयोजित की जाती है। यह गेम अन्य खेलों से थोड़ा अलग है जहां प्रत्येक ट्रेनर को केवल एक Pokémon मिलता है और वह एक जोड़ी बना सकते हैं।

Pokémon Masters को The Pokémon Company और DeNA के कोलेबोरेशन के साथ तैयार किया गया है। कंपनी पहले ही इस गेम के बारे में टीज के जरिए काफी जानकारी दे चुकी थी। खेल रजिस्ट्रेशन के साथ शुरू होता है। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप अपने प्लेयर का निकनेम भी रख सकते हैं और इन्हें उसके बाद Poryphone हासिल होगा। यह गेम पॉप्युलर Pikachu के साथ शुरू होता है। हम आपको इस गेम के और भी अपडेट्स जल्द बताते रहेंगे।

इससे पहले Pokemon Go भी काफी पॉप्युलर हुआ था। Pokemon Go गेम में साल 2018 में जोड़ा गया Pokemon Go Field Research मेजर एडिशन था। इससे कंपनी ने Pokemon Go गेम में प्लेयर्स के लिए नए टास्क एड किए थे। कंपनी ने फिल्म  Pokemon Detective Pikachu को परमोट करने के लिए Pokemon Go गेम में Aipom Shiny के एड किया है। फिल्म  Pokemon Detective Pikachu में Pokemom कार्टून सीरीज का सबसे लोकप्रिय कार्टून किरदार Pikachu जासूस के किरदार में नजर आएगा। यह फिल्म भारत के सिनेमाघरों में आज से लग चुकी है।