इंटरनेट ने एक और जहां यूजर्स को एक पल सारी इंफॉर्मेशन मिलती है वहीं दूसरी ओर उनकी प्राइवेसी भी खतरे में है। Mashable में छपी खबर के मुताबिक, पॉपुलर पोर्ट साइट Luscious से लाखों यूजर्स का डाटा खतरे में था। यह वेबसाइट एनिमेशन पोर्न को लेकर काफी लोकप्रिय है, जो यूजर्स को अपनी पहचान छिपाकर एनिमिमेशन और ग्राफिक्स वाली पोर्ट फोटोज और वीडियो अपलोड करने का विकल्प देती है। Luscious वेबसाइट में मौजूद बग्स के कारण यह गड़बड़ी सामने आई हैं।

पोर्न वेबसाइट में मौजूद इस खामी का पता इंटरनेट सिक्योरिटी के क्षेत्र में काम करने वाली संस्था vpnMentor ने लगाया है। vpnMentor ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि वेबसाइट में मौजूद बग्स के कारण वह वेबसाइट में अडल्ट कन्टेंट अपलोड करने वाले यूजर्स से जुड़ी सभी जानकारी जुटाने में सफल रहे हैं। vpnMentor के रिसर्चस ने दावा किया है कि उन्होंने वेबसाइट में खामी के चलते कंटेंट अपलोड करे वाले यूजर्स की इमेल, जेंडर और देश संबंधी डाटा हासिल किया है।

इतना ही नहीं रिसर्चस का दावा है कि उन्होंने वेबसाइट में वीडियो पर लाइक और कमेंट करने वाले यूजर्स को भी आसानी से एक्सेस कर लिया है। रिचर्स का दावा है कि वेबसाइट पर मौजूद डाटा अनइनक्रिप्टेड है, जिसे आसानी से एक्सेस किया जा सकता है। रिसर्चस का कहना था कि यूजर्स का निजी डाटा का यूज फिशिंग या साइबर क्राइम के लिए यूज किया जा सकता है। इतना ही नहीं वेबसाइट के डाटा का यूज कर यूजर्स को धमकाया भी जा सकता है।

vpnMentor के रिसर्चस ने बताया कि इस गड़बड़ी की जानकारी उन्होंने तत्काल Luscious वेबसाइट को दे दी थी। जिसके बाद उन्होंने इस बग को फिक्स कर लिया है। हालांकि इस मामले पर वेबसाइट की ओर से फिलहाल कोई बयान सामने नहीं आया है। इसके साथ ही ये भी सूचना नहीं है कि वेबसाइट से किसी प्रकार का डाटा चोरी हुआ भी है या नहीं।