PUBG India Release Date 2021: भारत में पबजी (PUBG in India) दोबारा कब रिलीज होगा? ये सवाल हर पबजी फैंस के पास है लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई ठोस जवाब नहीं मिला है. हालांकि अब खुद पबजी ने (PUBG India Release) एक बड़ा हिंट दिया है.Also Read - Free Fire Redeem Codes 12 October 2021: गेम जीतने के लिए फ्री में पा सकते हैं कई आइटम्स

दरअसल इंटरनेट पर घूम रही कई रिपोर्ट बताती हैं कि PUBG मोबाइल इंडिया मोबाइल गेम बहुत जल्द भारत में फिर से लॉन्च होगा. कुछ रिपोर्टों से यह भी दावा किया गया है कि बैटल रॉयल गेम (bharat me pubg kab aayega) आधिकारिक तौर पर अगले कुछ महीनों में या इस साल के अंत तक रिलीज होगा. Also Read - PUBG 2: जानिए कब लॉन्च होगा PUBG sequel, सामने आई अहम जानकारी

हालांकि पबजी के भारत में लॉन्च की आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है, लेकिन PUBG मोबाइल इंडिया ने अपने आने को लेकर एक स्पष्ट संकेत दिया है. कंपनी ने Microsoft लिंक्डइन पर जॉब निकाली है. वर्तमान में, PUBG Corporation ने लगभग छह जॉब निकाली हैं, जो बैटल रॉयले गेम के भारत में लॉन्च पर संकेत देती है. Also Read - Mumbai News: PUBG खेलने के लिए मां के खाते से 10 लाख रुपये उड़ाने के बाद लगी डांट तो किशोर ने उठाया यह बड़ा कदम..

PUBG Corporation की भारत में निकली भर्ती (PUBG Corporation hiring in India Apply here)

जहां तक लिंकेडिन जॉब लिस्टिंग की बात है, तो PUBG Corporation सीनियर मार्केटिंग मैनेजर – भारत, प्रोडक्ट मैनेजर – भारत, एसोसिएटेड डायरेक्टर, पब्लिशिंग बिजनेस ऑपरेशन्स – भारत, वीडियो एंडिटर – भारत, और इन्वेस्ट और स्ट्रेटजी एनालिस्ट – भारत के पद के लिए भर्ती कर रहा है.

यह स्पष्ट रूप से संकेत देता है कि कंपनी बहुत जल्द देश में PUBG मोबाइल को वापस लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है. अगर आप भी पबजी में निकली भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करें.

भारत में लॉन्च हो रहा है पबजी (PUBG Mobile India coming soon?)

Tencent के PUBG मोबाइल को देश में पिछले साल सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धारा 69A के तहत सैकड़ों अन्य चीनी ऐप्स के साथ बैन कर दिया गया था. देश में बैटल रॉयल गेम पर बैन लगने के कुछ महीनों बाद, PUBG Corporation ने इसे PUBG मोबाइल इंडिया के रूप में वापस लाने की घोषणा की थी लेकिन अभी तक इसकी वापसी नहीं हो पाई है.

PUBG Corporation ने बताया कि बैटल रॉयल गेम खेल के भारतीय वर्जन को सरकार के निर्देशों के अनुसार अनुकूलित किया जाएगा. कंपनी ने यह भी कहा कि यूजर्स की सुरक्षा और गोपनीयता उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी, जोकि इसके देश में लोकप्रिय मोबाइल गेम पर बैन का प्रमुख कारण था .

हाल ही में, PUBG मोबाइल इंडिया के लॉन्च से संबंधित रिपोर्टों का सुझाव है कि क्राफ्टन भारत के साथ गेम को वापस लाने के लिए भारत सरकार के साथ बातचीत कर रहा है. मोबाइल गेम को देश में वापस लाने के लिए कंपनी को पहले भारत सरकार द्वारा उठाए गए चिंताओं को पूरा करने की आवश्यकता होगी.