उन PUBG Mobile प्लेयर्स के लिए खुशखबरी आई है, जो काफी समय से गेम में बड़े बदलावों का इंतजार कर रहे थे। पिछले कुछ समय से खबर आ रही थी कि PUBG Mobile गेम में हेलीकॉप्टर और RPGs जोड़ी जा सकती है। अब ऐसा लग रहा है कि प्लेयर्स को जल्द ही गेम में Helicopter उड़ते हुए देख सकेंगे। एक पॉप्युलर यूट्यूबर और स्टीमर Mr Ghost Gaming के द्वारा लीक गई एक वीडियो में गेम का चाइनीज Beta वर्जन देखा गया है, जिसमें एक मोड के अंदर हेलीकॉप्टर और कुछ नए हथियार देखे गए हैं।

यूट्यूबर ने इस मोड के गेमप्ले का पूरा वीडियो शेयर किया है, जहां प्लेयर हेलीकॉप्टर उड़ाते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा गेम में कई छोटे-छोटे बदलाव भी देखने को मिले हैं। ऐसा हो सकता है कि कंपनी ने यह बदलाव अपकमिंग Call of Duty: Mobile के लॉन्च को ध्यान में रखते हुए किए हो।

हमने पहले भी कुछ लीक्स देखे हैं, जहां PUBG Mobile में कई जगह हेलीकॉप्टर देखे गए हैं। हालांकि उन वीडियो में प्लेयर उन हेलीकॉप्टर को उड़ा नहीं सकते थे, लेकिन अब लेटेस्ट लीक में प्लेयर्स हेलीकॉप्टर को उड़ाते हुए नजर आए हैं। गेमप्ले में देखा गया है कि कई जगह प्लेयर्स को स्पेशल तरह की लूट क्रेट भी मिल रही है। इसमें यह लूट क्रेट जमीन के अंदर से ऊपर आ रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि इस क्रेट वाली जगह में से एक लाइट नीकल रही है, जो आसमान में काफी ऊपर तक जा रही है। इस स्पेशल लूट क्रेट में ग्रेनेड लॉन्चर, मिनीगन, RPGs आदि मिलती है। इसके अलावा गेम में Deagle पिस्टल देखने को भी मिली है।

वीडियो में दिखाया गया गेमप्ले चाइनीज Beta में खेला गया है और इसमें हेलीकॉप्टर नॉर्मल गाड़ी की तरह चलाया जा सकता है। इस गेम वर्जन में PUBG Mobile में शामिल अन्य गाड़ियों की तरह हेलीकॉप्टर का फ्यूल इंडिकेटर भी देखने को मिलता है। भले ही हेलीकॉप्टर में प्लेयर्स को तेज स्पीड और ऊचाई का फायदा मिले, लेकिन गेम डेवलपर्स ने इस चीज को बैलेंस करने के लिए हेलीकॉप्टर को काफी सेंसिटिव बनाया है। इसे जमीन से कुछ गोलियों में गिराया जा सकता है। इसके अलावा इसमें मिसाइल लॉन्चर का ऑप्शन आने के बाद हेलीकॉप्टर को गिराना और भी आसान दिखाई देता है।