PUBG Mobile Comeback Latest Update 2021: सिर्फ 2020 ही नहीं, PUBG Corporation ने दुनिया भर में अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए बड़े पैमाने पर योजना बनाई है. 2020 में पब्जी के Relaunch को लेकर कई खबरे सामने आई थी लेकिन, भारत सरकार ने उन सभी को अफवाहें करार दिया था, जिसके बाद यूजर्स के मन में गेम के लॉन्च को लेकर सभी उम्मीदें खत्म हो गई थी. हालांकि अब भी इसके भारत में लॉन्च को लेकर तमाम खबरें चल रही हैं.Also Read - Battlegrounds Mobile India का प्री-रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू, जानें कैसे करें रजिस्ट्रेशन?

पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) 2021 में भी कुछ बड़ा और बेहतर करने का दावा करता है. इसी के सिलसिले में पबजी के निदेशक ने एक वीडियो जारी कर इसके बारे में कई जानकारियां दी हैं. Also Read - PUB-G New State Launched: यू-ट्यूब पर वीडियो जारी, प्री-रजिस्ट्रेशन Google Play Store पर हुआ LIVE

इस तरह से होंगे PUBG Mobile के राउंड
पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) के निदेशक जेम्स यांग ने 2021 में PUBG मोबाइल एस्पोर्ट्स के लिए रोड मैप को रिवील किया है. ताजा अपडेट के अनुसार, PUBG मोबाइल के लिए काफी सिंपल रास्ता है. इसकी शुरुआत पहले क्वार्टर में क्लब ओपन राउंड से होती है और इसी तरीके से तीसरा क्वार्टर भी चलता है जबकि दूसरे और चौथे क्वार्टर में प्रो लीग राउंड होता है. हालांकि थर्ड क्वार्टर तब तब चलता है जब कर वे पबजी मोबाइल में ग्लोबल चैंपियनशिप हासिल न कर पाएं. Also Read - PUBG Mobile Global Championship 2020: इंडिया लाइव स्ट्रीमिंग, कैसे-कहां देखें, जानिए पूरी डिटेल्स

भारत में नियुक्त हुए पबजी के हेड
मालूम हो कि बीते साल 2020 में PUBG मोबाइल में कई इवेंट हुए, जिसमें कई टीमें शामिल हुईं और अब उनमें से टॉप 16 में 21 जनवरी से 24 जनवरी 2021 के बीच पीएमजीसी फाइनल (PMGC finals) में इसका मुकाबला होगा. इसी के साथ आपको ये बता दें कि भारत में वापसी करने के लिए पबजी ने इंडिया कंट्री हेड को नियुक्त किया है. इसके बाद से भारत में पबजी के चाहने वालों की उम्मीद बढ़ गई है. पबजी इंडिया की पैरंट कंपनी Krafton ने इंडिया के लिए नए कंट्री मैनेजर के रूप में अनीश अरविंद की नियुक्ति की है.

इन जगहों पर होगी पबजी प्रो लीग
जारी हुए वीडियो संदेश में पबजी मोबाइल के निर्देशक ने यह भी घोषणा की कि PUBG मोबाइल क्लब ओपन 2021 स्प्रिंग स्प्लिट के लिए रजिस्ट्रेशन 1 जनवरी 2021 से शुरू हो गए हैं और 24 जनवरी 2021 को बंद हो जाएंगे. उन्होंने आगे बताया कि 2021 में, विशिष्ट क्षेत्रों (specific regions) के लिए 7 और प्रो लीग होंगे. भविष्य में जिन नए क्षेत्रों में भी PUBG प्रो लीग का आयोजन किया जाएगा उनमें स्वतंत्र राज्यों, राष्ट्र क्षेत्र, तुर्की, पश्चिमी यूरोप, उत्तरी अमेरिका, लैटिन अमेरिका और ब्राजील के राष्ट्रमंडल शामिल हैं.