पॉप्युलर गेम PUBG Mobile लॉन्च के बाद से ही सबसे पॉप्युलर गेम की लिस्ट में बना हुआ है। हाल ही में Call of Duty: Mobile के लॉन्च के बाद इस गेम को जबरदस्त कंपिटीशन मिला है, लेकिन यह कंपिटीशन भी PUBG Mobile गेम को तेजी से आगे बढ़ने से नहीं रोक पा रहा है। 2 दिसंबर को कंपनी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए घोषणा की गई थी कि इस गेम ने ग्लोबली 600 मिलियन यानी 60 करोड़ डाउनलोड्स का आंकड़ा पार कर दिया है।

यह गेम लॉन्च के समय से ही दुनिया भर में पॉप्युलर हो गया था। भारत, चीन और युनाइटिड स्टेट्स जैसे घनी आबादि वाले देशों में इस गेम को खासा पसंद किया जाता है। इस आंकड़े के पीछे इन देशों का काफी बड़ा हाथ है। बता दें कि जुलाई 2018 में PUBG Mobile ने 40 करोड़ डाउनलोड्स का आंकड़ा हासिल कर लिया था। इसका मतलब है कि लगभग 17 महीनों में कंपनी ने 20 करोड़ डाउनलोड्स हासिल किए हैं।

MySmartPrice की रिपोर्ट में बताया गया है कि PUBG के PC और कोंसोल वर्जन को अभी मात्र 5 करोड़ डाउनलोड्स ही मिले हैं। इस मार्जिन से यह साफ हो जाता है PUBG का मोबाइल वर्जन PC और कोंसोल वर्जन के मुकाबले काफी पॉप्युलर है।

बता दें कि Call of Duty: Mobile ने भी एक महीने में 148 मिलियन (14 करोड़ 80 लाख) डाउनलोड्स हासिल कर लिए थे। यह आंकड़ा डाउनलोड्स PUBG Mobile और Fortnite को मिला कर मिले डाउनलोड्स से ज्यादा है। इस एक महीने के आंकड़े में US और India को मिला कर 39.8 मिलियन (3 करोड़ 98 हजार) डाउनलोड्स शामिल थे। Sensor Tower के डाटा रिपोर्ट के मुताबिक, Call of Duty: Mobile फर्स्ट मंथ डाउनलोड रिकॉर्ड में Pokémon GO से पीछे दूसरे नंबर पर सेट हो गया है।