PUBG Mobile India Launch Update timeline: PUBG Mobile India का फैंस को बेसब्री से इंतजार है. सितंबर में सुरक्षा कारणों से देश में बैन लगने के बाद PUBG Mobile की भारत में दोबारा वापसी होने वाली है. इस बार इसे PUBG Mobile की बजाय PUBG Mobile India नाम से पेश किया जाएगा. हालांकि, अभी इस नए गेम की लॉन्च डेट सामने नहीं आई है. मगर इसकी लॉन्चिंग की घोषणा के बाद से लगातार इससे जुड़े अपडेट आ रहे हैं. यहां हम आपको PUBG की भारत में वापसी को लेकर अभी तक कब-कब क्या हुआ? इसके बारे में बता रहे हैं.Also Read - PUBG New State का ऑफिशियल ट्रेलर हुआ लीक, जानिए कब लॉन्च होगा ये गेम

20 अक्टूबर: लिंक्डइन पर PUBG Corporation ने इंडियन रीजन के लिए कॉर्पोरेट डेवलपमेंट डिविजन मैनेजर पद की भर्ती निकाली. Also Read - Battlegrounds Mobile India ने एक बार फिर बैन किए 2 लाख अकाउंट, ऐसी गलतियों से बचकर रहें

7 नवंबर: पबजी कॉर्पोरेशन के मालिकाना हक वाली कंपनी Krafton Inc. ने घोषणा की कि वह यूजर्स के डेटा की सेफ्टी और सिक्योरिटी सुनिश्चित करने के लिए माइक्रोसाॅफ्ट के स्वामित्व वाली क्लाउड कंप्यूटिंग सर्विस Azure के साथ काम कर रही है. Also Read - PUBG New State: भारत में शुरू हुआ इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन, एंड्राइड और आईओएस यूजर्स के लिए होगा उपलब्ध

12 नवंबर: पबजी कॉर्पोरेशन ने भारत में PUBG Mobile India की लॉन्च को लेकर आधिकारिक घोषणा की. प्रेस रिलीज में कंपनी ने ग्लोबल वर्जन के मुकाबले इस इंडियन वर्जन में होने वाले तीन बड़े बदलाव के बारे में भी बताया. कंपनी ने कहा है कि पबजी के इंडियन वर्जन में डिफॉल्ट क्लॉथ कैरेक्टर, ग्रीन हिट इफेक्ट और प्लेटाइम लिमिट जैसे बदलाव होंगे.

14 नवंबर: पबजी कॉर्पोरेशन ने PUBG Mobile India की वेबसाइट लाइव की. साथ ही कई टीजर भी जारी किए गए. टीजर में फेमस PUBG Mobile पर्सनैलिटी जोनाथन, क्रोनटेन और डायनमो दिखाए गए हैं.

21 नवंबर: पबजी कॉर्पोरेशन ने मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स के तहत PUBG India Private Limited नाम से कंपनी रजिस्टर्ड की. इस कंपनी का ऑफिस का ऐड्रेस बेंगलुरु में बताया गया है.

अभी नहीं आई है लॉन्च डेट
पबजी मोबाइल इंडिया की लॉन्च की डेट अभी नहीं आई है. लगातार आ रहे अपडेट्स से माना जा रहा था कि जल्द इस बैटल रॉयल गेम को भारत में पेश कर दिया जाएगा. मगर लेटेस्ट रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी इसे सरकार से मंजूरी नहीं मिली है. ऐसे में PUBG Mobile India के लिए अभी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है.

2 सितंबर को लगा था बैन
बता दें कि PUBG Mobile पर 2 सितंबर को देश में बैन लगा था. केंद्र सरकार ने सुरक्षा कारणों से इस बैटल रॉयल गेम पर प्रतिबंध लगाया था.