PUBG Mobile भारत समेत दुनियाभर में काफी पॉप्युलर है। PUBG Mobile ने 22 सितंबर को पुणे में OPPO X PUBG मोबाइल इंडिया टूर 2019 का तीसरा रीजनल फाइनल भी हो गया है। इस रीजनल फाइनल को ऑनलाइन ब्रॉडकास्ट किया गया और यह फाइनल श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्टेडियम में संपन्न हुआ। पुणे रीजन में हुए इस टूनार्मेंट में पूर्वी क्षेत्र की 20 शीर्ष टीमों ने हिस्सा लिया था। नीचे यहां चार टीमों की लिस्ट दी गई है जिन्होंने PUBG मोबाइल इंडिया टूर के राष्ट्रीय फाइनल के लिए क्वॉलीफाई किया है। ये टीमें अक्टूबर में कोलकाता के लिए उड़न भरेंगी जहां वह 15,00,000 रुपये के इनाम के लिए अपना दावा ठोकेंगी।

PUBG Mobile India Tour 2019: Team qualifying from Pune

– God’s Reign
– Team Mayhem
– Orange Rock
– Instinct shooters official

Tournament details

PUBG Mobile India Tour के Pune चैप्टर में अभी तक 425,000 गेम खेले गए हैं। इस रीजन में हुए फाइनल्स में बहुत सी बड़ी टीमों ने भाग लिया था, जिनमें TeamHYDRA, ENTITY GAMING और RiP OFFICIAL शामिल थी। इस Group C पूल में देश भर से 70,000 से ज्यादा रजिस्ट्रेशन किए गए थे। ग्रांड फिनाले में टॉप 20 टीमें आपस में जोर आजमाइश करेंगी।

PUBG मोबाइल पर उपलब्ध सभी मानचित्रों में शीर्ष 20 स्क्वाड के साथ ग्रैंड फिनाले की लड़ाई है। एरंगेल, मीरामार, संखोक और विकेंडी के नक्शे पर प्रतियोगियों ने 4 राउंड खेले। जबकि टीम इंस्टिंक्ट शूटर्स ऑफिशियल ने पहले राउंड को जीत लिया, दूसरा राउंड टीम मेमे के पक्ष में गया। तीसरे और चौथे राउंड में ईश्वर के शासन ने नंबर एक स्थान हासिल किया जिसने उन्हें एक बड़ी बढ़त दी। अंतिम राउंड सभी टीमों के लिए महत्वपूर्ण होने के कारण टीम आरआईपी अधिकारी ने जीत हासिल की।

बता दें कि PUBG Mobile India Tour उन सभी भारतीय निवासियों के लिए खुला था जिनके पास 20 अंक से ऊपर PUBG Mobile अकाउंट था। Group B में 50,000 से अधिक स्क्वाड्स ने रजिस्टर किया था, जिन्होंने 3 राउंड में 400,000 गेम खेलें। वहीं जैसा कि हमनें आपको बताया कि Group C में 70,000 से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हुए थे, जिन्होंने 4,25,000 गेम खेले थे।