मोबाइल बैटल रोयाल गेम PUBG Mobile ने 25 अगस्त को PUBG Mobile India Tour 2019 के फाइनल्स आयोजित किए थे। यह फाइनल्स जयपुर में आयोजित किए गए थे। इस टूर्नामेंट में भारत के उत्तरी राज्यों से टॉप 20 टीमों ने भाग लिया था। इनमें से चार टीमों ने PUBG Mobile India Tour के नेशनल फाइनल्स के लिए क्वालिफाई किया है। अब यह चारों टीम कोलकाता जाएंगी और 1.5 करोड़ रुपये के प्राइज पूल के लिए नेशनल फाइनल्स में लड़ेंगी। इन चार क्वालिफाइंग टीम में Rising Hydra, Team Titans, Kill2Survive और Revenge Esports शामिल हैं। हालांकि बता दें कि अभी भी चार भाग्यशाली टीमों को वाइल्डकार्ड के जरिए ग्रांड फाइनल्स में एंटर करने का मौका मिल सकता है।

PUBG Mobile India Tour 2019: Jaipur edition details

PUBG Mobile India Tour सभी भारतीय प्लेयर्स के लिए ओपन था, जिनका PUBG MOBILE अकाउंट लेवल 20 मार्क से ऊपर था और Group A से रजिस्टर्ड था। Group A में कुल 18,000 स्कॉड रजिस्टर हुए थे, जिन्होंने 3 राउंड्स में कुल 2,00,000 गेम्स खेले थे। इनमें से 2,000 टीम प्लेऑफ्स के लिए चुनी गई थी, जिसमें से 20 बेस्ट टीमों ने 25 अगस्त को Jaipur Finals खेला था। इन फाइनल्स में चुनी गई चार बेस्ट टीम अब कोलकाता में PUBG MOBILE India Tour का नेशनल फाइन्लस खेलेंगी, जहां टीम के पास इस टूर्नामेंट में दिया जाने वाला 1.5 करोड़ रुपये का प्राइज पूल जीतने का मौका है।

इससे अलग पिछले हफ्ते उन PUBG Mobile प्लेयर्स के लिए भी खुशखबरी आई है, जो काफी समय से गेम में बड़े बदलावों का इंतजार कर रहे थे। पिछले कुछ समय से खबर आ रही थी कि PUBG Mobile गेम में हेलीकॉप्टर और RPGs जोड़ी जा सकती है। अब ऐसा लग रहा है कि प्लेयर्स को जल्द ही गेम में Helicopter उड़ते हुए देख सकेंगे। एक पॉप्युलर यूट्यूबर और स्टीमर Mr Ghost Gaming के द्वारा लीक गई एक वीडियो में गेम का चाइनीज Beta वर्जन देखा गया है, जिसमें एक मोड के अंदर हेलीकॉप्टर और कुछ नए हथियार देखे गए हैं।

यूट्यूबर ने इस मोड के गेमप्ले का पूरा वीडियो शेयर किया है, जहां प्लेयर हेलीकॉप्टर उड़ाते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा गेम में कई छोटे-छोटे बदलाव भी देखने को मिले हैं। ऐसा हो सकता है कि कंपनी ने यह बदलाव अपकमिंग Call of Duty: Mobile के लॉन्च को ध्यान में रखते हुए किए हो।