पिछले महीने PUBG MOBILE ने India Tour 2019 के लॉन्च की घोषणा की थी। गेम कंपनी भारत में eSports इकोसिस्टम को बढ़ावा देने के लिए काफी समय से लगातार छोटे से लेकर बड़े टूर्नामेंट आयोजित कर रही है।  PUBG Mobile India Tour 2019 को स्मार्टफोन कंपनी OPPO ने स्पॉन्सर किया है और इस PUBG Mobile India Tour 2019 टूर्नामेंट का पहला चैप्टर Jaipur Finals 25 अगस्त को JECC, RIICO Industrial Area Jaipur में होना है। बता दें कि इससे पहले भारत में PUBG Mobile India Series और Club Open Tournament भी आयोजित हो चुका है।

PUBG Mobile India Tour के Jaipur चैप्टर के लिए अभी तक 4,00,000 से अधिक इन-गेम और ऑनलाइन क्वॉलिफायर्स खेले जा चुके हैं। इसमें कई टॉप PUBG Mobile clans ने भी हिस्सा लिया था, जिनमें Team Dignity, Team ORB और Team RIP भी शामिल है। इस टूर्नामेंट में Group A Pool में देश की 18,000 स्कॉड (चार प्लेयर की एक स्कॉड) ने पार्ट लिया था। 

PUBG Mobile India Tour  सभी भारतीय प्लेयर्स के लिए ओपन था, जिनका PUBG MOBILE अकाउंट लेवल 20 मार्क से ऊपर था और Group A से रजिस्टर्ड था। Group A में कुल 18,000 स्कॉड रजिस्टर हुए थे, जिन्होंने 3 राउंड्स में कुल 2,00,000 गेम्स खेले थे। इनमें से 2,000 टीम प्लेऑफ्स के लिए चुनी गई थी, जिसमें से 20 बेस्ट टीम अब Jaipur Finals में खेलने जा रही है। इन फाइनल्स में चुनी गई चार बेस्ट टीम PUBG MOBILE India Tour के Finals में खेलेंगी, जहां टीम के पास इस टूर्नामेंट को जीत कर 1.5 करोड़ रुपये का प्राइज पूल जीतने का मौका होगा।

जो फैन्स इस टूर्नामेंट के फाइनल्स को लाइव देखना चाहचे हैं, वे पहले आओ और पहले पाओ के बेस पर फ्री एंट्री पा सकते हैं। टूर्नामेंट की जगह पर गेट 11AM को खुलेंगे। यदि आप इस टूर्नामेंट फाइल्स को घर बैठ कर देखना चाहते हैं तो आप इसे PUBG MOBILE के ऑफिशियल YouTube चैनल और Facebook पेज पर लाइव देख सकते हैं। यह ब्रॉडकास्टिंग रविवार 25 अगस्त को दोपहर 12 बजे शुरू होगी।

Grand Finale के दिन लड़ने वाली सभी टीमों के नाम इस प्रकार है:

Team Fearless

Team iOwN 

RoTN Alpha 

Imperious

Team Dignity 

AVENGERS Assemble

Rising Hydra 

RIP Legacy

Orb Official 

Team2OP 

Growing Strong 

Team INSIGHT

TE2K Kill2Survive 

No SympathY 

F Society

Revenge eSports

 TeamTitans 

The Saiyan 

squad L