PUBG Corp ने हाल ही में भारत में PUBG Lite लॉन्च किया था, जिसे प्लेयर्स सस्ते PC में भी खेल सकते हैं। इस कदम से भारत (PUBG Mobile Lite India) में वे प्लेयर्स काफी खुश हुए हैं, जो इस गेम को खेलना तो चाहते हैं, लेकिन उनके पास महंगे हाई-एंड PC नहीं है। कुछ इसी तरह पिछले लगभग एक साल से PUBG Mobile प्लेयर्स भी ऐसे ही लाइट वर्जन का इंतजार कर रहे थे और आखिरकार PUBG मोबाइल गेम डेवलपर Tencent Games ने भारत में PUBG Mobile Lite भी लॉन्च कर दिया है। PUBG Mobile Lite की खासियत यह है कि इसे प्लेयर्स सस्ते या हल्कि स्पेसिफिकेशंस वाले मोबाइल डिवाइस में भी बेहद आराम से खेल सकेंगे। पबजी प्लेयर्स सीधा इसे Google Play Store से डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं।

जैसा कि हमने आपको बताया है कि इस गेम को खास तौर पर बजट प्रोसेसर और कम रैम वाले मोबाइल डिवाइस के लिए डिजाइन किया गया है। कंपनी की प्रेस नोट्स के मुताबिक, इस गेम को Unreal Engine 4 के साथ बनाया गया है और यह लाइट वर्जन अधिकतर मोबाइल डिवाइस को सपोर्ट करता है। इस वर्जन को दुनियाभर में काफी सराहा गया है और माना जा रहा है कि यह वर्जन भारत में भी काफी प्लेयर बेस इकट्ठा करेगा।

PUBG Mobile Lite Features

PUBG Mobile के इस लाइट वर्जन में छोटा मैप होगा। क्योंकि यह लाइट वर्जन है, इसलिए इसमें PUBG 100 के बजाए एक बार में 60 प्लेयर खेल सकेंगे। इस वर्जन में छोटा मैप और कम प्लेयर होने के कारण एक मैप 10 मिनट का होगा। PUBG Mobile के जैसे ही इसमें भी रिवॉर्ड सिस्टम होगा। गेम से जुड़ने वाले नए प्लेयर्स को कई तरह के रिवॉर्ड्स दिए जाएंगे।

इस वर्जन में निशाना लगाने वाले असिसटेंट (Aim Assist) को बेहतर किया गया है। इससे खराब और अनस्टेबल नेटवर्क होने पर भी प्लेयर को निशाना लगाने में लैग फील नहीं होगा। इस वर्जन में Royale Pass के बजाय Winner Pass होगा, जो Royale Pass के मुकाबले अचीवमेंट्स को जल्दी अनलॉक करेगा।

How to download PUBG Mobile Lite

इस वर्जन में प्लेयर खुद को चलते हुए भी हील कर सकते हैं। इतना ही नहीं, इस वर्जन में प्लेयर्स को कुछ चुनिंदा गेम मोड में नए हथियार भी मिलेंगे। इससे प्लेयर्स को नए तरह के अटैक और डिफेंस प्लान बनाने में भी मदद मिलेगी। PUBG Mobile Lite को Google Play Store से डाउनलोड किया जा सकता है और इसका डाउनलोड साइज 400 MB है। डेवलपर का कहना है कि इस लाइट वर्जन को प्लेयर 2GB से कम रैम वाले स्मार्टफोन में भी आराम से खेल सकते हैं।